मारुति सुजुकी ने नेक्सा ग्राहकों के लिए लॉन्च किया वर्चुअल असिस्टेंट ऐप S-Assist, जानिए डिटेल

0
1


नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड यानी एमएसएल (Maruti Suzuki India Ltd) ने गुरुवार को ग्राहकों को खरीदारी के बाद की प्रक्रिया में मदद करने के लिए आर्टिफिशियल इटेलिजेंस (Artificial Intelligence) पर आधारित ‘एस-असिस्ट’ (S-Assist) नामक एक वर्चुअल कार असिस्टेंट ऐप पेश की है.

अपनी प्रीमियम नेक्सा चेन के माध्यम से बेची जाने वाली कंपनी की कारों के ग्राहकों के लिए मुफ्त में उपलब्ध, एस-असिस्ट स्मार्टफोन पर मल्टी-मीडिया कंटेंट जैसे डू-इट-योरसेल्फ वीडियो, डिजिटल लिटरेचर और वर्कशॉप सहायता प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें- Mahindra XUV700 SUV की कीमतों और फीचर्स का हुआ ऐलान, महिंद्रा ने बताया- कब करा सकते हैं बुकिंग

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके अलावा, यह ऐप कार मालिकों को पूरे भारत में 4,120 से अधिक मारुति सुजुकी कार्यशालाओं तक पहुंच प्रदान करता है, जो ग्राहकों को संकट के समय अपने निकटतम कार्यशाला में कॉल करने और उन तक पहुंचने में सक्षम बनाता है.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आज मिलेगा डबल बोनस और आएगी बढ़ी हुई सैलरी

एप जारी करने पर टिप्पणी करते हुए, एमएसआईएल के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (सेवा) पार्थो बनर्जी ने कहा कि ‘एस-असिस्ट’ के माध्यम से ग्राहक अपने वाहनों, होम पिक-अप और डिलीवरी के लिए सेवाएं बुक कर सकते हैं और डिजिटल सहायक के माध्यम से अनुमान प्राप्त कर सकते हैं.

चिप की कमी से Maruti Suzuki के प्रोडक्शन में आई 8 फीसदी की गिरावट
गौरतलब है कि मारुति सुजुकी इंडिया का उत्पादन अगस्त में सालाना आधार पर आठ फीसदी घटकर 1,13,937 इकाई रह गई. हाल ही में कंपनी ने कहा था कि सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से माह के दौरान उसका उत्पादन प्रभावित हुआ. एक साल पहले समान महीने में कंपनी ने 1,23,769 वाहनों का उत्पादन किया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

पिछला लेखऑर्गन ट्रांसप्लांट कराने वालों को कैंसर कैसे चपेट में लेता है? रिसर्च में सामने आई ये अहम जानकारी
अगला लेखभास्कर Original: पाकिस्तान में हिंदू को अगवा कर कहा- पूरे परिवार का धर्म बदलवाओ
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।