मानसून में ट्रैवलिंग के दौरान अचानक शुरू हो जाए बारिश तो इन आसान तरीकों से बनाएं सफर को यादगार

0
0


हाइलाइट्स

मानसून में ट्रैवलिंग के दौरान साथ में एक्स्ट्रा कपड़े जरूर रखें.
रेन कोट, जरूरी दवाइयां और खाने-पीने का सामान साथ रखें.

Travel tips: यात्रा के शौकीन लोग कई बार मौसम के मिजाज पर ध्यान दिए बिना ही सफर पर निकड़ पड़ते हैं. ऐसे में कई बार आपका सफर यादगार बन जाता है, तो कई बार मौसम की मार से सफर का पूरा मजा भी किरकिरा हो जाता है. खासकर सफर के दौरान अचानक आई बारिश कई लोगों के लिए मुसीबत खड़ी कर देती है. हालांकि, अगर आप चाहें तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर इस मुसीबत को खूबसूरत पलों में भी बदला सकते हैं.

दरअसल, देश के कई मशहूर टूरिस्ट स्पॉट्स मानसून का आनंद लेने के लिए ही जाने जाते हैं. ऐसे में ज्यादातर ट्रैवलर्स इन जगहों को एक्सप्लोर करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं और मौसम की परवाह किए बिना ही घूमने निकल पड़ते हैं. मगर इस दौरान बारिश शुरू हो जाने से कई लोगों की दिक्कते बढ़ जाती हैं. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं मानसून के कुछ ट्रैवल टिप्स, जिसे ध्यान में रखकर आप अचानक शुरू हुई बारिश को भी बेफिक्र होकर इन्जॉय कर सकते हैं.

मानसून में घूमते समय ये टिप्स करें फॉलो

खुलकर करें मस्ती
सफर के दौरान अचानक बारिश शुरू होने पर घबराने से बेहतर है कि आप उस बारिश का जमकर लुत्फ उठाएं. जी हां, अगर आप फैमली या दोस्तों के साथ ट्रिप पर गए हैं, तो आप सबके साथ बारिश में नहाते हुए मस्ती कर सकते हैं. वहीं पार्टनर के साथ भी आप बारिश में भीगकर इस पल को यादगार बना सकते हैं. इसके अलावा आप बारिश के दौरान किसी ढाबे पर रुक कर गर्मा-गरम टेस्टी खाने का भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: खूबसूरत नजारों के लिए प्रसिद्ध हैं राजस्थान के ये 5 किले, तस्वीरें देखकर दिल हो जाएगा खुश

ज्यादा कपड़े रखें
मानसून में ट्रैवलिंग के दौरान भीगना काफी आम बात है. हालांकि, ज्यादा देर तक गीले कपड़ों में रहने से आपकी तबीयत खराब होने का भी डर रहता है. इसलिए बेशक यात्रा में आप बारिश का पूरा आनंद उठा सकते हैं. मगर बारिश में भीगने के बाद कपड़े चेंज करना बिल्कुल ना भूलें और इसके लिए पैकिंग में कुछ एक्स्ट्रा कपड़े भी रख लें.

ये भी पढ़ें: नाइट आउट के लिए मशहूर हैं ये खूबसूरत शहर, लाइफ इन्जॉय करने के लिए जरूर करें सैर

इन चीजों को रखना ना भूलें
बारिश के मौसम में यात्रा पर जाने से पहले पैकिंग में जरूरी चीजें रखना ना भूलें. मसलन रेन कोट से लेकर जरूरी दवाईयां और खाने-पीने की कुछ चीजें जरूर साथ में रख लें.

खासकर अगर आपके साथ बच्चे भी हैं, तो बारिश में फंसने और आस-पास दुकान ना होने पर आप बच्चों का खास ख्याल रखते हुए बिना किसी चिंता के बारिश को भी पूरा इन्जॉय कर सकेंगे.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Travel



Source link

पिछला लेखRakshabandhan 2022: रक्षाबंधन पर खास दिखने के लिए घर पर बना कर लगाएं फेस पेक, मिलेगा इंस्‍टेंट ग्‍लो
अगला लेखमैंगो शेक से बच्चा हो गया है बोर? घर पर तैयार करें आम से स्वादिष्ट रबड़ी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।