होम देश टॉप स्टोरी महिला के सिर पर था घाव, कंडोम का रेपर लगाकर बांध दी...

महिला के सिर पर था घाव, कंडोम का रेपर लगाकर बांध दी पट्टी, जांच का आदेश

0
2


Image Source : TWITTER
Condom’s empty packet tied with a bandage on woman’s wound

Highlights

  • मध्य प्रदेश के मुरैना से आई बड़ी लापरवाही की खबर
  • बूढ़ी महिला के घाव पर पट्टी के साथ बांधा निरोध का रेपर
  • घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया

Morena: मध्य प्रदेश के मुरैना में जिला अस्पताल के डॉक्टरों को एक महिला के घाव पर लगी पट्टी हटाने के बाद ‘निरोध का रेपर’ लगा मिला। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि पोरसा के एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 70 साल की महिला के सिर के घाव पर पट्टी के नीचे कथित तौर पर निरोध का रेपर लगाया गया था। गुरुवार को हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

निरोध के रेपर पर पट्टी बांध जिला अस्पताल किया रेफर

मुरैना जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी राकेश शर्मा ने इस मामले की पुष्टि करते हुए जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। शर्मा ने कहा, ‘‘पोरसा प्रखंड के चिकित्सा अधिकारी डॉ पुष्पेंद्र दंडोतिया को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 70 साल की महिला के घाव पर कंडोम का रेपर चिपकाने वाले कर्मियों के खिलाफ जांच कर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।’’ अधिकारियों के अनुसार, पोरसा पीएचसी ने महिला के सिर के घाव को निरोध के रेपर के ऊपर पट्टी बांधकर मुरैना जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। जिला अस्पताल मुरैना में महिला के सिर की पट्टी जब डॉक्टर ने खोली तो वे हैरान रह गए। बुजुर्ग महिला के घाव पर कंडोम का खाली पैकेट बंधा हुआ था।

बुजुर्ग महिला के सिर पर गिरी थी ईंट, वार्ड बॉय ने बांधी पट्टी
जानकारी मिली है कि मुरैना जिले के पोरसा इलाके में स्थित धरमगढ़ गांव की रहने वाली 70 साल की बुजुर्ग महिला रेशमा बाई के सिर पर ईट गिरने से चोट लग गई थी। रेशमा बाई के घर की छत से ईट उनके सिर पर गिरी जिससे उनका सिर फट गया। रेशमा बाई के परिजन महिला का उपचार कराने के लिए उन्हें पोरसा स्वास्थ्य केंद्र ले गए। जहां इलाज के लिए पोरसा स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर ने बुजुर्ग महिला को चेक किया। इसके बाद वार्ड बॉय को रेशमा बाई की पट्टी बांधने के लिए कह दिया। वहां मौजूद वार्ड बॉय अंतराम ने बुजुर्ग महिला के सिर पर पट्टी बांधी लेकिन उसने एक कंडोम के खाली पैकेट को महिला के घाव पर लगाया और इस के ऊपर से पट्टी बांध दी।





Source link