‘महिला अंडर-17 विश्व कप से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी : किरेन रिजिजू

0
6


केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा है कि फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट की मेजबानी से भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी। टूर्नामेंट इस साल नवम्बर में आयोजित होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले वर्ष स्थगित कर दिया गया था। अंडर-17 महिला विश्व कप अब 2021 में 17 फरवरी से सात मार्च तक आयोजित किया जाएगा। रिजिजू ने कहा कि इस विश्व कप की मेजबानी से न केवल भारतीय खिलाड़ियों खासकर महिला फुटबॉल को प्रोत्साहन मिलेगा बल्कि अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। 

अहमदाबाद, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, कोलकाता और नवी मुंबई टूर्नामेंट के पांच मेजबान शहर हैं और 16 टीमों के 32 मैचों की मेजबानी करेंगे। उद्घाटन मैच 17 फरवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा जबकि फाइनल सात मार्च को नवी मुंबई में होगा। इस बीच भारतीय महिला फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान ने कहा है कि भारत फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप की मेजबानी मिलना काफी सुखद है।

आर्चर दीपिका कुमारी और अतनु दास शादी के बंधन में बंधे- देखें Photos

अदिति ने कहा, “फीफा अंडर-17 विश्व कप 2021 में होना है। यह एक बड़ा मंच है। हर कोई उत्साहित है और एक दूसरे को प्रेरित कर रहा है। हर कोई फिटनेस हासिल करने और खानपान पर ध्यान दे रहा है। मैं दर्शकों, मीडिया, सभी हितधारकों से लेकर हर किसी से आगे आने और इसे शानदार तरीके से सफल बनाने का अनुरोध करती हूं।”

बता दें कि बदले हुए नाम से इस टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल 17 फरवरी से सात मार्च तक होगा। इससे पहले यह टूर्नामेंट ‘फीफा यू-17 महिला विश्व कप भारत 2020’ के नाम से जाना जा रहा था। टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल अहमदाबाद, नवी मुंबई, भुवनेश्वर और कोलकाता में होंगे। दो सेमीफाइनल तीन मार्च को नवी मुंबई और भुवनेश्वर में एक साथ होंगे। नवी मुंबई को फाइनल और तीसरे स्थान के क्लासिफिकेशन मैच की मेजबानी भी सौंपी गई है। टूर्नामेंट की शुरुआत गुवाहाटी और भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में दो-दो मैचों के साथ होगी।

दीपिका-अतनु की शादी में पहुंचे CM हेमंत सोरेन- देखें Photos

पिछले महीने मई में फीफा परिषद के ब्यूरो द्वारा नई तारीखों की घोषणा करने के बाद टूर्नामेंट का पहला मैच 17 फरवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा। वहीं, इसका फाइनल सात मार्च को नवी मुंबई में होगा।





Source link

पिछला लेखएकेटीयू का स्थापना दिवस ऑनलाइन मनाया जाएगा, होनहार छात्रों को किया जाएगा सम्मानित
अगला लेखखेल मंत्री किरेन रिजिजू ने लॉन्च किया नाडा का डोपिंग ऐप, खिलाड़ियों को मिलेगा फायदा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।