महिंद्रा अगस्त में लॉन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक SUV, जानें क्या हैं फीचर्स

0
1


नई दिल्ली. Mahindra जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV रेंज को पेश करने जा रही है. इस संबंध में महिंद्रा ने घोषणा की है कि कंपनी 15 अगस्त, 2022 को अपनी पहली इलेक्ट्रिक बॉर्न गाड़ी को पेश करेगी. इसके लिए यूनाइटेड किंगडम के ऑक्सफोर्डशायर में ब्रांड नए डिजाइन स्टूडियो में एक कार्यक्रम आयोजित होगा. बीते कुछ समय से महिंद्रा स्वतंत्रता दिवस पर ही अपने गाड़ी को पेश कर रही है.

इससे पहले 15 अगस्त 2020 को महिंद्रा ने नई थार की पेश की थी. वहीं, 14 अगस्त 2021 को नई XUV700 की बिक्री शुरू की थी. बता दें कि इन दोनों ही गाड़ियों कि जबरदस्त बिक्री हुई है. इसलिए महिंद्रा नई रेंज को भी 15 अगस्त के दिन ही पेश करेगी.इस साल फरवरी में महिंद्रा ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक SUV लाइन-अप की तीन एसयूवी का पहला टीजर रिलीज किया था.

क्या हैं फीचर्स
इस टीजर में इसके फीचर्स की एक झलक देखने को मिली थी. इसमें C-आकार के LED लाइट्स दी गई गए है, जो बोनट पर एक LED पट्टी से जुड़ी हुई है. साथ ही SUV की पूरे बॉडी पर शार्प डिजाइन और एंगल्स बने हुए हैं. वहीं गाड़ी के पिछले हिस्से पर लाइटिंग डिटेल्स टेललाइट्स तक फैली हुई है. इतना ही नहीं वाहन के सेन्ट्रल कंसोल में रोटरी डायल के साथ इंस्ट्रूमेंटेशन और इंफोटेनमेंट ड्यूटी के लिए डुअल स्क्रीन सेट-अप को भी साथ रखा गया है.

यह भी पढ़ें- दुबई के कारोबारी ने खरीदी गुरुवायुर मंदिर की Mahindra Thar, 43 लाख की लगाई बोली

पेट्रोल-डीजल वाले मॉडलों से होंगें अलग
बता दें कि ये कारें एक कॉम्पैक्ट SUV बॉर्न इलेक्ट्रिक व्हीकल हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि यह पेट्रोल या डीजल वाले मॉडलों से अलग होंगे. इन्हें बिल्कुल नए अवतार में पेश किया जाएगा. उम्मीद है कि इनके अनावरण से पहले महिंद्रा इन आगामी इलेक्ट्रिक SUV कॉन्सेप्ट के बारे में और अधिक जानकारी देगी. जानकारी के अनुसार कॉन्सेप्ट्स को आगामी ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया जा सकता है.



Source link

पिछला लेखकेरल की सॉफ्टवेयर कंपनी का BMW से करार, जर्मन कंपनी के लिए बनाएगी इंफोटेनमेंट सिस्टम
अगला लेखछोटा-नाजुक फालसा है गुणों की खान, जानें इस फल से जुड़ी रोचक बातें
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।