महाराष्‍ट्र की कार चलाने वाली 90 साल की नानी की हो रही हर ओर तारीफ, सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

0
2


परिजन 90 साल की नानी को जून में बर्थडे पर ड्राइविंग देने की योजना बना रहे हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

ठाणे (महाराष्ट्र):

ठाणे जिले की करीब 90 साल की नानी (90-year old grand mother) का पूरे आत्मविश्वास और उत्साह के साथ कार चलाने (Car driving) का वीडियो फिलहाल काफी लोकप्रिय हो रहा है. सोशल मीडिया पर नानी की खूब तारीफ हो रही है. नानी गंगाबाई मिरकुटे के परिवार का कहना है कि वह प्राधिकरण से उनके लिए ड्राइविंग लाइसेंस लेने का प्रयास कर रहे हैं. बदलापुर के दाहागांव की रहने वाली नानी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जीवन में उम्र नहीं आत्मविश्वास मायने रखता है.ड्राइविंग सीट पर बैठी नानी ने बताया, ‘‘मैं कार चलाना सिखना चाहती थी और मेरे नाती ने कुछ साल पहले मुझे सिखाया. मैं अभी भी पूरे विश्वास के साथ कार चला पाती हूं.”

दादी के लिए पिता के साथ बेटी ने किया दिल को छू लेने वाला डांस, बार-बार देखा जा रहा Video

उम्रदराज नानी के नाती विकास भोईर जिले के खरदी गांव में रहते हैं. उन्होंने बताया कि 1931 में जन्मी नानी इस साल एक जून को 90 साल की हो जाएंगी. विकास ने बताया, ‘‘करीब तीन साल पहले नानी हमारे घर खरदी आयी थी. मैं उन्हें कार से डॉक्टर के पास लेकर जा रहा था. मैंने यूं ही पूछ लिया कि क्या वह कार चलाना चाहती हैं, उन्होंने तुरंत जवाब दिया क्यों नहीं? मैंने उन्हें कार चलानी सिखायी और वह मैदान में अभ्यास करने लगीं.”

Newsbeep

ब्रिटेन की 90 साल की दादी को विश्व में सबसे पहले लगा Pfizer का कोरोना वैक्सीन

विकास भोईर ने कहा, ‘‘वहां से हुई उनके कार चलाने की शुरुआत. हाल ही में मैंने कार खरीदी और उनसे आशीर्वाद लेने गया. वह तुरंत ड्राइविंग सीट पर बैठ गईं और चलाना शुरू कर दिया. उन्होंने ऐसे मुझे आशीर्वाद दिया. मैंने कार चलाते हुए उनका वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. लोगों ने उनकी खूब तारीफ की.” उन्होंने कहा, ‘‘हम उनके लिए ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की कोशिश कर रहे हैं. पहले कुछ दस्तावेज की कमियों के कारण ऐसा नहीं हो पाया था. अब हम जून में उनके जन्मदिन पर उन्हें लाइसेंस देने की योजना बना रहे हैं.” उन्होंने बताया कि लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया स्थानीय आरटीओ में चल रही है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link