महाराष्ट्र पुलिस में 10 हजार पदों पर होगी भर्तियां, जानिए डिटेल

0
5


Edited By Archit Gupta | नवगुजरातसमय.कॉम | Updated:

महाराष्ट्र में पुलिस विभाग में हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी। उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने मंगलवार को कहा, ”कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, राज्य रिजर्व पुलिस बल की महिला बटालियन को भी नागपुर के कटोललतुका में स्थापित किया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, यह फैसला पवार की अध्यक्षता में एक बैठक के दौरान लिया गया, जिसमें राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख और वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे। बयान में अजीत पवार के हवाले से कहा गया है, “राज्य में कानून व्यवस्था को मजबूत करने और बल पर काम के तनाव को कम करने के लिए पुलिस सिपाही (कांस्टेबल) श्रेणी में 10,000 कर्मियों की भर्ती करने का निर्णय लिया गया है।”

यह भी पढ़ें: India Post Recruitment: भारतीय डाक ने जम्मू कश्मीर सर्कल में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल



उन्होंने कहा कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को मदद मिलेगी क्योंकि उन्हें पुलिस बल में सेवा का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया एक वर्ष के भीतर पूरी हो जाए। उन्होंने अधिकारियों को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष एक प्रस्ताव रखने के लिए कहा है।

इसके अलावा, महिला बटालियन में 1,384 पद सृजित किए जाएंगे और भर्ती को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। प्रत्येक चरण में 461 पद भरे जाएंगे।



Source link

पिछला लेखचीन ने डब्ल्यूएचओ का फिर से बचाव किया, कहा- अमेरिका का इससे अलग होने का फैसला एकतरफा; दुनिया में 1.21 करोड़ केस
अगला लेखक्या आयुर्वेदिक दवाओं से हो सकता है कोरोना का इलाज? भारत के बाद अब अमेरिका भी शुरू करेगा ट्रायल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।