महंगाई के जमाने में भी 5 लाख रुपये से कम में आती हैं ये तीन कार, माइलेज भी है बढ़िया

0
0


हाइलाइट्स

Alto बजट हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है.
एस-प्रेसो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है. इककी कीमत 4.25 लाख रुपये है.
इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाली क्विड की कीमत 4.64 रुपये से शुरू होती है.

नई दिल्ली. देश में हर तरफ महंगाई बढ़ती जा रही है. चाहे वह खाने-पीने वस्तुएं हों या कोई सामान हर चीज की कीमत बढ़ चुकी हैं. ऐसे में कई लोग ऐसे भी हैं जो अपनी पहली कार खरीदने का सपना पूरा करना चाहते हैं, लेकिन कारों की कीमतें भी अब पहले से काफी बढ़ गई हैं. हालांकि, जो लोग कार खरीदना चाहते हैं, वे 5 लाख के बजट में आने वाली कारें खरीद सकते हैं.

अगर आप भी अपनी पहली कार खरीदना चाहते हैं तो यहां आपको 5 लाख रुपये से कम में आने वाली तीन ऐसी कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें काफी अच्छा माइलेज मिलता है. हालांकि, इन कारों के टॉप मॉडल की कीमत कुछ ज्यादा हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  हर कोई नहीं ले सकता BH सीरीज नंबर प्लेट, देखें क्या हैं शर्ते और कितनी लगती है फीस?

Maruti Alto

मारुति अल्टो इस लिस्ट में पहले नंबर पर आने वाली कार है. इस कार की शुरुआती कीमत 3.39 लाख रुपये और टॉप मॉडल की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. Alto बजट हैचबैक सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. मारुति सुजुकी अल्टो डुअल फ्रंट एयरबैग, कीलेस एंट्री और एंट्रेंस सिस्टम के लिए एक मोबाइल डॉक जैसी सुविधाओं के साथ आती है. यह कार 800 सीसी के पेट्रोल इंजन पर चलती है, जो 40.36 बीएचपी की पावर और 60 एनएम की पीक टॉर्क पैदा करती है

Maruti Suzuki S-Presso

एस-प्रेसो इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आती है. इस कार की शुरुआती कीमत 4.25 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है और इसके टॉप मॉडल की कीमत  5.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है. एस-प्रेसो 1 लीटर 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ आती है. यह इंजन 58.33 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 78 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. अगर आप अलग स्टाइल और रोड प्रेजेंस वाली कार की तलाश में हैं तो एस-प्रेसो एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

ये भी पढ़ें- ये हैं 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती हैं 437 किमी, देखें कीमत

Renault Kwid

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आने वाली क्विड की कीमत 4.64 रुपये से शुरू होती है. यह एक्स शोरूम कीमत है. यह कार दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन में आती है. इस बजट हैचबैक को 53.26 बीएचपी उत्पादन करने वाले 799 सीसी 3-सिलेंडर इंजन और 5500 आरपीएम पर 67 बीएचपी के साथ 1-लीटर इकाई के बीच एक विकल्प के साथ पेश किया गया है. Kwid में टैकोमीटर और इलेक्ट्रॉनिक मल्टी-ट्रिप मीटर के साथ ABS, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक और चाइल्ड सेफ्टी लॉक सभी वेरिएंट में स्टैण्डर्ड हैं. कार को सात पेंट स्कीमों में पेश किया गया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News



Source link

पिछला लेखनेशनल हेल्थ मिशन के तहत छत्तीसगढ़ में आधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी, 5 अगस्त तक करें आवेदन
अगला लेखMPSOS Result 2022: रुक जाना नहीं योजना के तहत 10 वीं, 12 वीं का रिजल्ट जारी, फेल छात्रों को एक बार फिर मिला परीक्षा देने का मौका
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।