मलाइका अरोड़ा से सीखें इम्यूनिटी बढ़ाने का घरेलू नुस्‍खा, चुटकियों में करेगा फायेदा

0
6


मलाइका ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- यह असरदार मेड इन इंडिया होम रेमिडी है.

अगर आप भी इम्‍यूनिटी बढ़ाने वाले घरेलू नुस्‍खे (Home Remedies) अपनाना चाहते हैं तो अब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) आपकी मदद कर सकती हैं. हाल ही में उन्होंने ‘इम्यूनिटी’ बढ़ाने वाला घरेलू नुस्‍खा बताया है.

कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए इम्‍यूनिटी (Immunity) का स्‍ट्रॉग होना बेहद जरूरी है. इसलिए हर कोई इम्‍यूनिटी बढ़ाने वाले नुस्‍खे की तलाश कर रहा है. अगर आप भी इम्‍यूनिटी बढ़ाने वाले घरेलू नुस्‍खे (Home Remedies) अपनाना चाहते हैं तो अब बॉलीवुड एक्‍ट्रेस मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) आपकी मदद कर सकती हैं. हाल ही में उन्होंने ‘इम्यूनिटी’ बढ़ाने वाला घरेलू नुस्‍खा बताया है. फिटनेस फ्रीक मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर एक वीडियो (Video) पोस्ट किया जिसमें वह ‘इम्यूनिटी बूस्टर’ के बारे में बता रही हैं.

मलाइका ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- यह असरदार मेड इन इंडिया होम रेमिडी है. यह वर्षों पुराना और टेस्टेड होममेड इम्‍यूनिटी बूस्‍टर है.आंवला, फ्रेश ऑर्गेनिक हल्दी और अदरक के साथ जिसमें एप्पल विनेगर और थोड़ी मिर्च भी मिक्स है. अच्छे रिजल्ट के लिए सुनिश्चित करें कि आपका एप्पल विनेगर प्योर फॉर्म में हो. इन सभी चीजों को मिलाकर इसका सेवन कीजिए. इस समय कोविड-19 के नाम पर कई तरह के इम्यूनिटी बूस्टर अचानक से उपलब्ध होने लगे हैं, ऐसे में इस होममेड तरीके को अपनाएं जो ऑर्गेंनिक है और जल्दी तैयार होने के साथ-साथ बेस्ट रिजल्‍ट भी देता है.

इम्‍यूनिटी बूस्‍ट करने वाला घरेलू नुस्‍खा
इंस्‍टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में मलाइका कहती हैं- हम सभी को अपना ध्‍यान रखना चाहिए और घर में सेफ और हेल्‍दी रहना चाहिए. कुछ दिनों पहले हमें यह पता चला था कि अब लॉकडाउन खुल गया है. इसका मतलब यह नहीं है कि हम बाहर जाए और कुछ भी करें. हमें अभी भी बहुत सावधानी से रहना है और रूल्‍स को फॉलो करने की जरूरत है. जब ज्‍यादा जरूरत हो तभी बाहर जाएं वर्ना घर में ही रहें, स्‍वस्‍थ रहें और सुरक्षित रहें. सबसे महत्‍वपूर्ण बात यह है कि सभी अपनी इम्‍यूनिटी पर ध्‍यान दें. इम्‍यून सिस्‍टम को स्‍वस्‍थ रखने की बेहद आवश्‍यकता है. हर व्‍यक्ति के शरीर में अपनी इम्‍यूनिटी बनाए रखने के अलग-अलग तरीके होते हैं लेकिन काढ़ा, गर्म पानी, हल्‍दी, आंवला, अदरक, गिलोय से इम्‍यूनिटी को बढ़ाया जा सकता है.

इम्‍यूनिटी बूस्‍टर बनाने का तरीका
उन्‍होंने बताया कि वह रोज सुबह आंवला और अदरक के टुकड़े, कच्‍ची हल्‍दी, काली मिर्च लेकर सभी को मिक्‍सी में डालकर पीसती हैं. फिर इसे मिक्‍सी से निकालकर एक गिलास में छलनी से अच्‍छी तरह से छान लेती हैं. फिर इसमें पानी, एप्‍पल साइडर विनेगर और गिलोय जूस मिलाती हैं. यह सुबह का डोज है. यह विटामिन सी से भरपूर होता है जो इम्‍यूनिटी को बूस्‍ट करता है. आप भी इसे जरूर ट्राई करें.

First published: July 7, 2020, 10:52 AM IST





Source link

पिछला लेखWorld Chocolate Day 2020: जानें क्या है चॉकलेट का इतिहास, शरीर को कैसे पहुंचाती है फायदा
अगला लेखमहामारी के बीच 1100 से ज्यादा स्टूडेंट्स का हुआ प्लेसमेंट, 4% की बढ़ोतरी के साथ टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।