मध्य प्रदेश बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 62.84 फीसदी छात्र हुए पास

0
3


मध्य प्रदेश को बोर्ड ने आज 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार कुल 62.84 नियमित और 16.95 फीसदी छात्र प्राइवेट छात्र पास हुए हैं. बीते साल की तरह इस बार भी छात्राओं के पास होने का प्रतिशत ज्यादा है.  65.87 फीसदी छात्राएं और 60.9 फीसदी छात्र पास हुए हैं.  बोर्ड की ओर से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक इस बार हिंदी विशिष्ट, अंग्रेजी विशिष्ट, ऊर्दू विशिष्ट और हिंदी सामान्य की परीक्षाएं कोरोना संक्रमण के चलते नहीं हो पाई थीं. 

यह भी पढ़ें

आज घोषित हुए रिजल्ट में 3 लाख 42 हजार 3 सौ 90 छात्र प्रथम श्रेणी में,  215162 द्वितीय और 2922 छात्र तृतीय श्रेणी में पास हुए हैं. इस तरह कुल 5 लाख 60 हजार 4 सौ 74 छात्र पास हुए हैं. 108448 छात्रों ने पूरक पात्रता प्राप्त की है.  1444 छात्रों के अंकों की पुष्टि न होने के कारण अभी उनके परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं.  

बोर्ड ने बताया कि मार्कशीट में अगर किसी भी प्रकार की गलती है तो उसे ठीक कराने के लिए प्राप्त की गई की तिथि से तीन महीने के अंदर ठीक कराने का आवेदन किया जा सकता है. वहीं उत्तर पुस्तिका की कॉपी पाने के लिए 15 दिन के अंदर आवेदन किया जा सकता है. वहीं बोर्ड ने बताया कि इन सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए MPBSE और MPMOBILE पर भी जा सकते हैं.



Source link

पिछला लेखये हैं देश की 6 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें, जानिए अपनी फेवरेट का कार का नंबर
अगला लेखमालिक की मौजूदगी में दिन-दहाड़े मकान में चोरी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।