मणिपुर में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा ठप, कई इलाकों में धारा 144 लागू

0
0


Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE
Manipur News

Manipur News: मणिपुर के बिष्णुपुर में तीन से चार युवकों की ओर से एक वैन में आग लगाने की घटना के बाद राज्य में तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसके बाद सरकार ने पूरे राज्य में पांच दिन के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी है। बताया जा रहा है कि वैन को फूंकने वाले युवक एक विशेष समुदाय के थे, जिसके बाद से पूरे राज्य में सांप्रदायिक स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने ये फैसला लिया है। इंटरनेट सेवा सस्पेंड करने के साथ ही अगले दो महीने के लिए चुराचांदपुर और बिष्णुपुर जिलों में सीआरपीसी की धारा-144 लागू कर दी गई है। 

वाहन में आग लगाने के बाद फैसला लिया गया

विशेष सचिव (गृह) एच. ज्ञान प्रकाश की ओर से शनिवार देर रात जारी एक आदेश में कहा गया है कि मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को पांच दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया का इस्तेमाल नफरत फैलाने के लिए कर रहे थे। बयान में कहा गया है कि बिष्णुपुर जिले के फुगकचाओ इखांग में शनिवार शाम बदमाशों की ओर से एक वाहन में आग लगाने के बाद यह फैसला किया गया। 

‘घटना से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है’

आदेश में कहा गया है कि इस घटना से सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया है। अधिकारियों ने बताया कि कुछ घंटे बाद जिले के तोरबुंग-बांग्ला में नकाबपोश लोगों ने एक अन्य वाहन को भी आग के हवाले कर दिया। इस बीच, बिष्णुपुर और चुराचांदपुर के जिलाधिकारियों ने शनिवार शाम से दो महीने की अवधि के लिए सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। 

‘हड़ताल शुक्रवार सुबह समाप्त हो गई’

अधिकारियों ने बताया कि आगे किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। बंद के कारण स्कूल, कॉलेज, दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे, जबकि यात्री बसें सड़कों से नदारद रहीं। अधिकारियों ने बताया कि हड़ताल शुक्रवार सुबह समाप्त हो गई, जिसके बाद आर्थिक नाकेबंदी शुरू हो गई, जिससे मैतेई बहुल इम्फाल घाटी क्षेत्र में आपूर्ति प्रभावित हुई। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन आयोजित करने की साजिश के लिए एटीएसयूएम के पांच छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया है। 

Latest India News





Source link

पिछला लेखडायबिटीज में मेथी का सेवन हो सकता है फायदेमंद, जानें फायदे और इस्तेमाल का तरीका
अगला लेख‘बेटी का मजाक उड़ाया’, गहलोत के बयान पर भड़कीं निर्भया की मां, जानें क्या कहा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।