भास्कर अपडेट्स: नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की 7वीं मीटिंग आज; KCR ने किया बायकॉट, बोले- बैठक उपयोगी नहीं

0
0


एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव रविवार को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि वह राज्यों के प्रति केंद्र सरकार के भेदभावपूर्ण रवैए के खिलाफ नीति आयोग की गर्वनिंग काउंसिल की 7वीं बैठक का बहिष्कार करेंगे। प्रधानमंत्री को लिखे खत में केसीआर ने कहा- ‘भारत तभी विकसित हो सकता है, जब राज्य विकसित हों। मजबूत और आर्थिक रूप से सशक्त राज्य ही देश को मजबूत बना सकते हैं। इसलिए मुझे नीति आयोग की सातवीं बैठक में हिस्सा लेना उपयोगी नहीं लगता। मैं राज्यों के साथ भेदभाव करने और उन्हें समान भागीदार नहीं मानने के केंद्र सरकार के रुख के खिलाफ इस बैठक से दूर रहूंगा।’

आज की अन्य बड़ी खबरें…

असम में जापानी बुखार से 37 दिनों में 63 की मौत

पिछले साल 40 लोगों की मौत हुई थी। ये बुखार मुख्य रूप से मानसून के दौरान संक्रमित मच्छरों द्वारा फैलता है।

पिछले साल 40 लोगों की मौत हुई थी। ये बुखार मुख्य रूप से मानसून के दौरान संक्रमित मच्छरों द्वारा फैलता है।

बारिश और बाढ़ के बाद असम में जापानी इंसेफेलाइटिस बुखार ने आतंक मचा रखा है।राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अनुसार राज्य के 35 जिलों में से 22 जिले इसकी चपेट में हैं। अब तक इस बुखार से पिछले 37 दिनों में करीब 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 347 संक्रमित हैं। शनिवार को ही नागांव जिले से तीन मौतें हुईं, जबकि कछार, डिब्रूगढ़ और कामरूप मेट्रो सहित 10 जिलों से नए केस सामने आए।

इंडियाना ने दी गर्भपात पर बैन को मंजूरी, ऐसा करने वाला अमेरिका का पहला राज्य

इंडियाना में ही गर्भपात पर बैन को लेकर सबसे पहले बहस शुरू हुई थी।

इंडियाना में ही गर्भपात पर बैन को लेकर सबसे पहले बहस शुरू हुई थी।

रो बनाम वेड केस पर फैसला पलटे जाने के बाद इंडियाना अबॉर्शन पर बैन को मंजूरी देने वाला अमेरिका का पहला राज्य बन गया है। अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट गर्भपात के संवैधानिक अधिकार को खत्म कर दिया था। इसके बाद इंडियाना के रिपब्लिकन गवर्नर एरिक होलकॉम्ब ने सांसदों की मंजूरी के बाद गर्भपात पर बैन लगाने के आदेश पर हस्ताक्षर किए।

यह प्रतिबंध 15 सितंबर से लागू हो जाएगा। हालांकि इसमें कुछ अपवाद भी शामिल किए गए हैं। रेप, मां की जान बचाने, भ्रूण में कोई जानलेवा बीमारी होने पर अबॉर्शन करवाने की परमिशन रहेगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखकेष्टो मुखर्जी की 97वीं बर्थ एनिवर्सरी: चेहरा देखकर ही हंस देते थे दर्शक, 30 सालों के फिल्मी करियर में की 90 से ज्यादा फिल्में
अगला लेखरोज केला खाने से कम होता है कैंसर का खतरा ! स्टडी में हुआ बड़ा खुलासा
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।