भारत में लॉन्‍च हुआ 8+128GB, 6.44 इंच डिस्‍प्‍ले, 64MP कैमरा वाला फोन, कीमत सुनेंगे तो खरीदने का मन बना लेंगे

0
0


Photo:VIVO INDIA@TWITTER

Vivo Y73s 5G with Dimensity 720 and 48MP triple cameras launched

नई दिल्ली।  चीनी स्मार्टफोन ब्रांड वीवो ने गुरुवार को अपने भारतीय यूजर्स के लिए 20,990 रुपये में सिंगल वेरिएंट वाले स्मार्टफोन एवाई 73 को पेश किया है। यह स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो जी 95 प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसमें 8जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे 1टीबी तक एक्सटेंड किया जा सकता है। यह एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड लेटेस्ट फनटच ओएस 11.1 पर रन करता है।

वीवो इंडिया में ब्रांड स्ट्रैट्जी के निदेशक निपुण मार्या कहते हैं कि वीवो वाई73 के साथ हम एक सुलभ मूल्य पर अल्ट्रा-स्लिम डिजाइन, सुपीरियर कैमरा स्पेसिफिकेशंस, फास्ट चाजिर्ंग कैपेबिलिटी जैसे शानदार फीचर्स की पेशकश करके अपने उपभोक्ताओं के सामने एक और कदम आगे बढ़ा रहे हैं।

स्मार्टफोन में फोटो और वीडियोज दोनों के असाधारण अनुभव के लिए 6.44 इंच की एमोलेड डिस्प्ले फुल एचडी प्लस अल्ट्रा हाई-रिजॉल्यूशन के साथ दी गई है। इसमें 64 एमपी मेन कैमरा, 2 एमपी बोकेह सेंसर और 2 एमपी मैक्रो सेंसर के साथ एक ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में सेल्फी के लिए एक 16 एमपी का कैमरा भी दिया गया है।

स्मार्टफोन में 33 वार्ट फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ 4000 एमएएच की बैटरी भी दी गई है। इसमें अल्ट्रा गेम मोड की भी सुविधा है, जिससे नोटिफिकेशंस को ब्लॉक कर बिना किसी रूकावट के गेम्स का आनंद लिया जा सकता है। यह स्मार्टफोन अनुकूलित फ्रेम रेट और टेम्‍प्रेचर एलोकेशन के साथ आता है, जो सीपीयू को अधिक बेहतरी के साथ नियंत्रित करता है।इसके अलावा, मल्टी-टर्बो को एआरटी प्लसप्लस टर्बो के साथ अपडेट किया गया है, जो परफॉर्मेंस में सुधार लाता है।यह स्मार्टफोन डायमंड फ्लेयर और रोमन ब्लैक इन दो रंगों में ऑनलाइन और ऑफलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध है।

ब्रांड फाइनेंस रिपोर्ट में ‘जियो’ भारत का सबसे मजबूत ब्रांड नामित

भारतीय ब्रांडों पर ब्रांड फाइनेंस की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, दूरसंचार और डिजिटल संचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रिलायंस जियो भारत का सबसे मजबूत ब्रांड है। ब्रांड फाइनेंस के अनुसार, जियो दुनिया का सबसे मजबूत टेलीकॉम ब्रांड भी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि केवल 2016 में स्थापित होने के बावजूद, जियो तेजी से भारत में सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन गया है और लगभग 400 मिलियन ग्राहकों के साथ दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क ऑपरेटर बन गया है।

सस्ती योजनाओं वाली कंपनी ने भारत में लाखों उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में 4जी की पेशकश की और साथ ही साथ भारतीय इंटरनेट का उपभोग करने के तरीके को बदल दिया जिसे जियो प्रभाव के रूप में जाना जाता है। जैसा कि ब्रांड की ताकत ब्रांड वैल्यू के प्रमुख ड्राइवरों में से एक है, इस साल जियो पहली बार भारत के शीर्ष 10 सबसे मूल्यवान ब्रांडों में से एक है। ब्रांड फाइनेंस के वैल्यूएशन डायरेक्टर सेवियो डिसूजा ने कहा, देशभर में जियो ब्रांड का प्रभुत्व ब्रांड फाइनेंस के मूल बाजार अनुसंधान के परिणामों से स्पष्ट है। जियो सभी मेट्रिक्स में भारत में अपने टेलीकॉम प्रतियोगियों की तुलना में उच्चतम स्कोर पर है।

देश के जियो के अलावा पांच सबसे मजबूत ब्रांडों में ताज, मारुति सुजुकी, एचडीएफसी बैंक और ब्रिटानिया शामिल हैं। इसके अलावा, टाटा समूह ने 21.3 अरब डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ भारत के सबसे मूल्यवान ब्रांड का खिताब बरकरार रखा है।

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए खुशखबरी, देश में पहली बार उनके लिए शुरू हुई माइक्रो ATM सर्विस

यह भी पढ़ें:Covid-19 की वजह से ऑटो इंडस्‍ट्री को लगा झटका, मई में बिके बस इतने वाहन

यह भी पढ़ें: घाटे की भरपाई के लिए कोविड बांड पर विचार कर सकती है सरकार

यह भी पढ़ें: Jio उपभोक्‍ताओं के लिए आई अच्‍छी खबर….

यह भी पढ़ें: करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने की खरीफ फसलों के लिए MSP की घोषणा





Source link

पिछला लेखKRK का मीका को चैलेंज: खुद पर गाना बना तो बिफरे कमाल आर खान, मीका से कहा- इतना भौंकता है, एक बार सॉन्ग रिलीज कर दे फिर देख
अगला लेखYeh Rishta Kya Kehlata Hai: कार्तिक को श्रेया की बाहों में मिलेगा सुकून? सीरत को करेगा खुद से दूर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।