भारत में लगायी गई कोविड-19 रोधी टीके की खुराक की संख्या 96 करोड़ से अधिक हुई

0
1


प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली :

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अभी तक लगायी गई कोविड-19 रोधी टीकों की कुल खुराक की संख्या मंगलवार को 96 करोड़ पार कर गई. मंत्रालय ने कहा कि शाम सात बजे तक टीके की 46 लाख से अधिक (46,23,892) खुराक दी जा चुकी थी. मंत्रालय ने कहा कि दिन के लिए अंतिम रिपोर्ट देर रात तक संकलित किये जाने के बाद दैनिक टीकाकरण संख्या बढ़ने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें

स्वास्थ्य कर्मियों (एचसीडब्ल्यू) को पहले चरण में टीका लगाने के साथ देशव्यापी टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू किया गया था. कोविड-19 के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों का टीकाकरण 2 फरवरी से शुरू हुआ था.

कोविड-19 टीकाकरण का अगला चरण 1 मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों के लिए शुरू हुआ. देश ने 1 अप्रैल से 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए टीकाकरण शुरू किया.

सरकार ने उसके बाद 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाये जाने की अनुमति देकर अपने टीकाकरण अभियान का विस्तार करने का निर्णय लिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

पिछला लेखBrisk Walking Benefits: हमेशा स्वस्थ रहना है तो इस तरह पैदल चलना बेहद जरूरी, जानिए जबरदस्त फायदे
अगला लेखWorld T20 के लिए पांच देशों ने लॉन्च की जर्सी, इस दिन नए रंग में दिखेगी टीम इंडिया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।