भारत में मारुति की दो SUVs ने काटा बवाल, बुकिंग में अच्छी-अच्छी कारों को छोड़ दिया पीछे

0
0


हाइलाइट्स

ग्रैंड विटारा और नई ब्रेजा की 1 लाख से ज्यादा अधिक बुकिंग हो गई है.
नई मारुति ब्रेजा के लिए आधिकारिक बुकिंग 20 जून से शुरू हुई थी.
नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के लिए प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हुई थी.

नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) युवा खरीदारों को लुभाने और एसयूवी सेगमेंट में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए 2022 में एक के बाद एक नए उत्पाद लॉन्च कर रही है. जून में नई जनरेशन की ब्रेजा (Brezza) को लॉन्च करने के बाद मारुति अब अपनी प्रमुख एसयूवी ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है. ये दोनों SUVs काफी डिमांड में हैं और इन्हें पहले ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं.

एक्सप्रेस ड्राइव्स को दिए एक आधिकारिक बयान में मारुति सुजुकी ने पुष्टि की कि कंपनी ने ग्रैंड विटारा और नई ब्रेजा के लिए अब तक 1 लाख से ज्यादा अधिक बुकिंग हासिल की है. नई मारुति ब्रेजा के लिए आधिकारिक बुकिंग 20 जून से शुरू हुई और इसे 45 दिनों के भीतर 78,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई है. फिलहाल इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से 13.96 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें- 6 लाख से सस्ती 7 सीटर कार पर तगड़ा डिस्काउंट, माइलेज और सेफ्टी भी जबरदस्त

माइल्ड हाइब्रिड के लिए ज्यादा बुकिंग
नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के लिए प्री-बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हुई और 25 दिनों के भीतर इस मिड साइज एसयूवी ने 29,000 बुकिंग को पार कर लिया है. इसकी हर रोज 1,000 यूनिट बुक हो रही हैं. खास बात यह है कि ग्रैंड विटारा की कुल बुकिंग का लगभग 48 प्रतिशत हिस्सा इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए आया है. माइल्ड-हाइब्रिड वेरिएंट ने 52 प्रतिशत बुकिंग हासिल की है.

स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन वाली दूसरी एसयूवी होगी ग्रैंड विटारा
नई ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी की प्रमुख एसयूवी होगी और इसके पोर्टफोलियो में पहली मजबूत हाइब्रिड एसयूवी होगी. वास्तव में टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर के बाद यह अपने सेगमेंट में केवल दूसरी एसयूवी होगी, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी. ग्रैंड विटारा को भारत में दो इंजन ऑप्शन के साथ उतारा जाएगा. इसमें ई-सीवीटी के साथ मजबूत हाइब्रिड तकनीक वाला नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  बंपर बचत ! मारुति सुजुकी की 5 कारें जिनका माइलेज में नहीं कोई तोड़, डिमांड भी जबरदस्त

सितंबर में लॉन्च होगी ग्रैंड विटारा
एसयूवी का दूसरा इंजन 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट होगी, जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड एटी के साथ जोड़ा जाएगा. इसके मैनुअल वेरिएंट में वैकल्पिक AWD सिस्टम भी मिलेगा. नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमतों की घोषणा सितंबर में होने की उम्मीद है और इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से 18 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होने की संभावना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Maruti Suzuki



Source link

पिछला लेख​सीबीएसई ने निकाली जॉइंट सेक्रेटरी सहित इन पदों पर भर्ती, इस दिन से पहले करें आवेदन
अगला लेखदिल्ली एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट की बड़ी लापरवाही, बस नहीं मिली तो टरमैक पर पैदल चले यात्री: रिपोर्ट
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।