भारत में जल्द एंट्री करेगी दमदार इलेक्ट्रिक सेडान कार Triton N4, सिंगल चार्ज में चलेगी 696 Km

0
3


Tesla के भारत आने की घोषणा के बाद अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Triton ने भी भारतीय बाजार में एंट्री करने की घोषणा कर दी है.

Tesla के भारत आने की घोषणा के बाद अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Triton ने भी भारतीय बाजार में एंट्री करने की घोषणा कर दी है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 12, 2021, 1:20 PM IST

नई दिल्ली. देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड के चलते कई चार पहिया वाहन निर्माता कंपनियां इस सेग्मेंट में अपनी कार लॉन्च कर रही हैं. Tesla के भारत आने की घोषणा के बाद अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Triton ने भी भारतीय बाजार में एंट्री करने की घोषणा कर दी है. ट्राइटन व्हीकल ने सोमवार को कहा कि वह भारत में N4 सेडान को पेश करेगी. अमेरिका में निर्मित में यह इलेक्ट्रिक सेडान चार अलग-अलग वेरिएंट और हाई परफॉर्मेंस वाले सीमित संस्करण में ब्रिकी के लिए उपलब्ध होगी.

100 यूनिट्स का ही होगा प्रोडक्शन
Triton N4 सेडान कार को चार अलग अलग वैरिएंट्स में पेश किया जाएगा, जिसमें N4, N4-S, N4-R और हाई परफॉर्मेंस मॉडल N4-GT शामिल है. हालांकि हाई परफॉर्मेंस वैरिएंट के केवल 100 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया जाएगा. कंपनी ने इस कार मेँ दो अलग अलग बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है.

इस कार को लेकर लोगों के अंदर काफी उत्साह नजर आ रहा है. बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने भी Triton N4 को लेकर ट्वीट किया है.

सिंगल चार्ज में चलेगी 696 Km

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके N4 मॉडल को 75Kwh और 100Kwh के बैटरी विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा. जो सिंगल चार्ज में 523 किमी और 696 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगी. इस लिहाज से भारतीय बाजार में यह कार सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी.

ये भी पढ़ें: Royal Enfield और ‌Bajaj Auto ने बढ़ाए अपनी पॉप्‍युलर बाइक्स के दाम, जानें नई कीमतें

35 लाख रुपये होगी कीमत
ट्राइटन इलेक्ट्रिक वाहन के संस्थापक और सीईओ हिमांशु बी पटेल ने कहा कि “N4 के बेस मॉडल की कीमत 35 लाख रुपये होगी. जो भारत में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए रखी जाएगी. जिसे कंपनी द्वारा भारतीय बाजार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है.”

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के साथ बातचीत भी कर रही है, ताकि ज्वाइंट वेंचर किया जा सके. इस ज्वाइंट वेंचर के तहत कार में प्रयोग होने वाले बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का निर्माण किया जाएगा.








Source link