भारत के खिलाफ सीरीज की तैयारी: इंग्लिश तेज गेंदबाज एंडरसन ने कहा- 5 टेस्ट में अधिक खिलाड़ियों को रोटेट किया जा सकता है; कुक का रिकॉर्ड तोड़ेंगे जेम्स

0
2


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • James Anderson Says, Players Might Get Rotated Bit More In Series Against India | India Tour Of England

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लंदन5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एंडरसन को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे करने के लिए केवल 8 विकेट की जरूरत है।

दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में शुमार इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने कहा है कि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को रोटेट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों को 5 मैच खेलने हैं। लंबी सीरीज होने की वजह से कुछ खिलाड़ियों को आराम देकर उनके स्थान पर नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इससे पहले इंग्लैंड 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। एंडरसन के पास पूर्व कप्तान एलिस्टेयर के रिकॉर्ड को तोड़ने का भी मौका होगा।

एंडरसन के पास कुक का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका
एंडरसन ने अब तक 160 टेस्ट में 614 विकेट लिए हैं। कुक ने अपने करियर में कुल 161 टेस्ट खेले थे। ऐसे में एंडरसन अगल कीवी टीम के खिलाफ 2 टेस्ट खेलते हैं, तो वे इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले प्लेयर बन जाएंगे। जुलाई में एंडरसन 39 साल के हो जाएंगे।

”इंग्लिश समर में ब्रॉड के साथ गेंदबाजी करना पसंद करूंगा”
एंडरसन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा- मैं अभी फिट हूं और मुझे नहीं लगता कि मैंने बहुत मैच खेले हैं। मैं बूढ़ा या थका हुआ महसूस नहीं कर रहा हूं और यह अच्छी बात है। मैं समर में न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ सातों टेस्ट खेलना पसंद करूंगा। इसके बाद हमें एशेज खेलना है। हम चाहते हैं कि एशेज से पहले हमारा समर अच्छा गुजरे। उम्मीद है कि मैं और स्टुअर्ट ब्रॉड साथ बॉलिंग करते नजर आएंगे। हालांकि यह पूरी तरह से कप्तान और कोच पर निर्भर करेगा।

”एशेज से पहले सभी सात टेस्ट खेलना चाहता हूं”
एंडरसन ने कहा- विंटर में रोटेशन पॉलिसी को लेकर मैं सहमत था। कोरोना और बायो-बबल की वजह से खिलाड़ियों को आराम देना जरूरी था। पर अब परिस्थिति बदल चुकी है। अगर सबकुछ सही रहा तो हमें थोड़ी राहत भी मिल सकती है। हो सकता है कि कुछ महीनों बाद हमें पिछले 1 साल की तरह बायो-बबल का सामना करना नहीं पड़े। मुझे पता है कि सातों टेस्ट खेलना आसान नहीं होगा। पर कुछ न कुछ हल निकाला जाएगा।

”भारत के खिलाफ लंबी सीरीज की वजह से रोटेशन हो सकता है”
एंडरसन ने कहा- यह सब वर्कलोड मैनेजमेंट पर है। अगर मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में खेला और 20 ओवर बॉलिंग की, तो मैं निश्चित तौर पर दूसरा टेस्ट खेलूंगा। पर अगर मैंने पहली ही टेस्ट में 50 ओवर बॉलिंग की, तो दूसरे टेस्ट को लेकर मुझे सोचना पड़ेगा। हालांकि, मैं न्यूजीलैंड के खिलाफ दोनों टेस्ट खेलना चाहूंगा, क्योंकि उसके बाद हमें काफी आराम का मौका मिलेगा। भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों के बीच ज्यादा गैप नहीं है। इसलिए खिलाड़ियों को रोटेट किया जा सकता है।

फर्स्ट क्लास में 1000 विकेट से 8 विकेट दूर हैं एंडरसन
एंडरसन को फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पूरे करने के लिए केवल 8 विकेट की जरूरत है। उन्होंने कहा कि 1000 विकेट बहुत ज्यादा लगता है। मौजूदा समय में मैं नहीं जानता कि फर्स्ट क्लास में इतने विकेट हासिल करना संभव है या नहीं। जिस प्रकार क्रिकेट खेला जा रहा है, उसमें गेंदबाजों का करियर बहुत लंबा नहीं लगता। टेस्ट के अलावा वनडे और टी-20 क्रिकेट भी काफी खेले जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखराहत: दिल्ली में लगातार घट रही कोरोना संक्रमण की दर, 24 घंटे में आए 946 नए मामले
अगला लेखसरकारी नौकरी: पंजाब स्टेट पावर कॉर्पोरेशन ने 2632 पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 31 मई से शुरू आवेदन प्रक्रिया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।