भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने बताया, CWG 2022 में क्या है टीम इंडिया का पहला टारगेट

0
1


कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम के गोलकीपर और पूर्व कप्तान पीआर श्रीजेश ने कहा कि उनका मुख्य लक्ष्य पूल टॉपर बनना और पदक के साथ अपने सीडब्ल्यूजी अभियान का अंत करना है। मनप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को इंग्लैंड, कनाडा, वेल्स और घाना के साथ कॉमनवेल्थ गेम्स में पूल बी में रखा गया है। भारतीय टीम रविवार 31 जुलाई को अपने अभियान की शुरुआत घाना की टीम के खिलाफ करेगी। टीम इंडिया को पूल बी में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि टूर्नामेंट में मेजबान और पदक की दावेदार इंग्लैंड को भी भारत के साथ रखा गया है।

पीआर श्रीजेश ने एएनआई से बात करते हुए कहा, “इस प्रतियोगिता में एक चीज जो महत्वपूर्ण है वह है सेमीफाइनल, क्योंकि वहां से आपके सामने करो या मरो की स्थिति होती है। जैसे अगर आप सेमीफाइनल जीतते हैं तो आपको सीधे फाइनल में प्रवेश मिलता है, लेकिन अगर आप हार जाते हैं तो आपको कांस्य पदक के लिए लड़ना होगा। इसलिए हमारा पहला लक्ष्य पूल टॉपर बनना है। और फिर इसके बाद आपको हर मुकाबले में अपना बेस्ट देना होता है।” पुरुषों के हॉकी के खेल में प्रतिस्पर्धा करने वाले 10 देश हैं, जिनमें इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, कनाडा, दक्षिण अफ्रीका, वेल्स, पाकिस्तान, स्कॉटलैंड और घाना हैं।

उन्होंने आगे कहा, “कॉमनवेल्थ गेम्स को लेकर काफी उत्साह है। निजी तौर पर और एक टीम के तौर पर हर कोई इसे लेकर उत्साहित है। हमने दो अभ्यास मैच खेले हैं और अगले चार से पांच दिन हमारी तैयारी के लिए महत्वपूर्ण हैं।” 215 एथलीटों का दल 19 खेल विधाओं और 141 स्पर्धाओं में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड को प्रतियोगिता के पूल ए में रखा गया है। पूल ए के मुकाबले पूल बी थोड़ा सा आसान नजर आता है, लेकिन इस तरह के टूर्नामेंट में किसी भी टीम को कमजोर नहीं समझा जाना चाहिए।



Source link

पिछला लेखEarthquake in Philippines: सुबह-सुबह भूकंप से दहला उत्तरी फिलीपीन, कई इमारतों और मकानों की दीवारों में आई दरारें
अगला लेखVineeth Thattil: हत्या के प्रयास के आरोप में अभिनेता विनीत थात्तिल गिरफ्तार, जानें मामला
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।