भारतीय सेना भर्ती रैली 2021 के रजिस्ट्रेशन की आज लास्ट डेट, ऐसे करें अप्लाई

0
2


Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना 28 अगस्त यानी आज हिमाचल प्रदेश के शिमला, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिलों के लिए भारतीय सेना भर्ती रैली 2021 की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को बंद कर देगी. जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है उनके पास आज भर का मौका है. वे फौरन भारतीय सेना की आधिकारिक साइट joinindianarmy.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को केवल एक रिक्रूटिंग ईयर साइकिल में यानी 01 अप्रैल से 31 मार्च तक एक कैटेगिरी में रजिस्ट्रेशन कराने और भाग लेने की अनुमति है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

उम्मीदवार एजुकेशन क्वालिफिकेशन और अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में सामान्य प्रवेश परीक्षा शामिल होगी. लिखित परीक्षा की लोकेशन, तारीख और टाइम रैली साइट पर और एडमिट कार्ड के माध्यम से सूचित किया जाएगा. रैली फिट कैंडिडेट्स के लिए CEE के लिए एडमिट कार्ड रैली स्थल पर ही जारी किया जाएगाय. उम्मीदवारों को रैली के दिन रैली ग्राउंड के एंट्री गेट पर सुबह 04:00 बजे रिपोर्ट करना होगा.

अन्य गाइडलाइन्स

उम्मीदवारों को अपने मोबाइल उपकरणों पर आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना होगा और अपनी स्वास्थ्य स्थिति को अपडेट करना होगा.RT-PCR टेस्ट 72 घंटे के भीतर किया जाना चाहिए और यह नेगेटिव या कोविड-19 टीकाकरण प्रमाणपत्र होना चाहिए. कोविड-19 के लिए फेस मास्क और अन्य दिशानिर्देशों का उपयोग अनिवार्य है.

ये भी पढ़ें

AFCAT-2 2021: आज से AFCAT – 2 परीक्षा शुरू, यहां जानें एग्जाम डे गाइडलाइन्स

IIFT MBA 2022-24: एमबीए प्रोग्राम के लिए 5 दिसंबर को है ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम, 1 सितंबर से रजिस्ट्रेशन शुरू

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखSheetala Saptami 2021: शीतला सप्तमी व्रत कब? जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि व महत्व
अगला लेखSupaul: रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प, 17 लोग हुए घायल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।