भारतीय ऐप का बड़ा धमाका, 36 घंटे में 1.5 करोड़ डाउनलोड्स

0
7


नई दिल्ली

भारत सरकार की तरफ से 59 चाइनीज ऐप्स पर बैन लगाने के बाद कई भारतीय ऐप्स की डिमांड काफी बढ़ गई है। भारतीय सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म शेयरचैट (ShareChat) पिछले 36 घंटों में 15 मिलियन यानी 1.5 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। शेयरचैट ने आज बताया कि MyGov India ने कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है जिससे इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 60 मिलियन ऐक्टिव यूजर्स को कनेक्ट किया जा सके।

हर घंटे 5 लाख बार डाउनलोड हो रहा शेयरचैट

चीन के ऐप्स पर बैन लगने के बाद शेयरचैट के डाउनलोड्स बेहद कम समय में तेजी से बढ़े। कंपनी के मुताबिक शेयरचैट ने हर घंटे करीब 5 लाख डाउनलोड रेकॉर्ड किए। शेयरचैट प्लेटफॉर्म पर 1 लाख स ज्यादा ऐसे पोस्ट किए गए हैं जिनमें भारत सरकार की तरफ से चाइनीज ऐप्स को बैन करने के फैसले का समर्थन किया गया है।

NBT

शेयरचैट की पॉप्युलैरिटी बढ़ी

हेलो और टिकटॉक से शेयरचैट की टक्कर

शेयरचैट ऐप के प्ले स्टोर पर 150 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड्स हैं। शेयरचैट की भारत में चीन के हेलो (Helo) और टिकटॉक (TikTok) से टक्कर है। ये दोनों चीन की बाइटडांस कंपनी के ऐप्स हैं जिन पर सरकार ने रविवार को बैन लगा दिया था। इस बैन के चलते शेयरचैट जैसे कई भारतीय ऐप्स की पॉप्युलैरिटी काफी बढ़ गई है।

15 क्षेत्रीय भाषाओं में उपलब्ध है शेयरचैट

शेयरचैट 15 भारतीय भाषाएं सपॉर्ट करता है। इनमें हिंदी, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, तेलगु, तमिल, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, आसामीज, हरियाणवी, राजस्थानी, भोजपुरी और उर्दू जैसी भाषाएं शामिल हैं।

150 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स

शेयरचैट 4 साल पुराना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। कंपनी के पास मौजूदा समय में 150 मिलियन से ज्यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं वहीं 60 मिलियन यानी 6 करोड़ से ज्यादा मंथली ऐक्टिव यूजर्स हैं। कंपनी के पास 1 बिलियन से ज्यादा वॉट्सऐप शेयर्स हैं। मौजूदा समय में यूजर्स रोजाना करीब 25 मिनट इस प्लेटफॉर्म पर बिताते हैं।

अगली स्टोरी



Source link

पिछला लेखBihar Police Constable PET 2020: टल गई भर्ती परीक्षा, नोटिस जारी
अगला लेख‘ब्रीद- इंटू द शैडोज’ का ट्रेलर हुआ रिलीज, सस्पेंस और साइकोलॉजिकल ड्रामा से भरपूर है सीरीज
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।