ब्लैक लाइव्स मैटर- जब तक पूरी मानव जाति को जागरूक नहीं कर देते, तब तक यह भेदभाव नहीं रुकने वाला: माइकल होल्डिंग

0
6


Edited By Arun Kumar | आईएएनएस | Updated:

साउथैम्पटन

वेस्ट इंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग (Michael Holding) ने नस्लवाद (Racism) पर कड़ा संदेश देते हुए बुधवार को कहा कि ब्लैक लाइव्स मैटर (Black Lives Matter) आंदोलन समानता के बारे में है। स्काई स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली है, जिसमें होल्डिंग ने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले यह बात कही।

होल्डिंग ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एबनी रेनफोर्ड से बातचीत में कहा कि लोगों को समझना होगा कि अश्वेत लोगों की जिंदगी भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जब तक हम संपूर्ण मानव जाति को शिक्षित नहीं कर देते, तब तक यह भेदभाव नहीं रुकने वाला।

होल्डिंग ने कहा, ‘कई साल पहले भी विरोध हुए, यहां तक कि जब मार्टिन लूथर किंग मार्च कर रहे थे, आप पाएंगे कि अधिकांश अश्वेत और कुछ ही श्वेत चेहरे इनमें होते थे। लेकिन, इस बार इन विरोध प्रदर्शनों में बहुत सारे गोरे लोग शामिल हैं और यह अंतर है।’

उन्होंने कहा, ‘हम सब इंसान हैं, इसलिए मुझे उम्मीद है कि लोग समझेंगे कि ये ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन सिर्फ अश्वेत लोगों के लिए नहीं है। ये किसी को किसी से ऊपर करने वाली बात नहीं है। ये समानता को लेकर है।’



Source link

पिछला लेखकोरोना: मार्केट में आई सबसे सस्ती जेनेरिक Remdesivir, भारतीय कंपनी ने बनाई
अगला लेखकोरोना वायरस के समय अश्वगंधा क्यों बना चर्चा का विषय, ये है सच्चाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।