ब्रिटिश पुलिस अफसर ने 24 महिलाओं से रेप किया: 12 को स्लेव बनाया, इन्हें बिना कपड़े पहनाए घर साफ कराता था

0
0


लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

16 जनवरी, सोमवार को ब्रिटेन में मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक सीनियर अधिकारी रहे शख्स ने अपनी 20 साल की नौकरी के दौरान 80 से ज्यादा यौन अपराध करने की बात स्वीकार की है। पूर्व पुलिस अधिकारी के इस कबूलनामे ने पूरे ब्रिटेन के लोगों को हैरान कर दिया है।

BBC की रिपोर्ट के मुताबिक डेविड कैरिक को 2003 से 2020 के बीच नौकरी में रहते हुए 24 महिलाओं से रेप और 12 से ज्यादा महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाने के आरोप में दोषी करार दिया है। इस पूरे मामले में सबसे ज्यादा भयानक बात 48 वर्षीय डेविड के अपराध करने का तरीका है। वह बेहद क्रूर तरीके से महिलाओं को गुलाम बनाकर उसका शारीरिक शोषण करता था।

यह तस्वीर मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सीनियर अधिकारी डेविड कैरिक की है। कैरिक पर 24 महिलाओं से रेप करने के आरोप लगे हैं।

यह तस्वीर मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सीनियर अधिकारी डेविड कैरिक की है। कैरिक पर 24 महिलाओं से रेप करने के आरोप लगे हैं।

डेविड कैरिक महिलाओं को फुसलाकर अपने जाल में फंसाता था
पुलिस के मुताबिक, कैरिक महिलाओं को अपने जाल में फंसाने के लिए अपने पद का फायदा उठाता था। जब महिला उसके जाल में फंस जाती थी तो वह बेहद क्रूर तरीके से उन महिलाओं का शोषण करता था। फिर अपने पुलिस अधिकारी होने की धमकी देकर महिलाओं को चुप करा देता था। जब महिलाएं शिकायत करने की बात कहती थीं, तो कैरिक उसे डराते हुए कहता था कि तुम्हारी बातों पर कोई भरोसा नहीं करेगा क्योंकि मैं एक पुलिस अधिकारी हूं। एक पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि डेविड ने उस पर पेशाब तक किया था।

मामला सामने आने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने माफी मांगी है।

मामला सामने आने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने माफी मांगी है।

9 बार पुलिस से शिकायत होने के बावजूद नहीं हुई कार्रवाई
डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक एक पीड़िता ने डेविड ने उसे छोटी सी अलमारी में 10 घंटे बिना खाने के कैद रखा। वो स्लेव बनाकर रखी गई महिलाओं को बेल्ट से पीटता था और उनके कपड़े उतरवाकर उनसे अपना घर साफ करवाता था। इस मामले में सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस को 2000 और 2021 के बीच कैरिक के खिलाफ 9 बार यौन अपराध की शिकायत मिली। इसके बावजूद पुलिस ने उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इसकी मुख्य वजह यह थी कि शिकायत करने वाली महिलाओं ने बाद में या तो अपनी शिकायत वापस ले ली या पुलिस को जांच में मदद नहीं किया। हालांकि, 2021 में एक महिला खुल डेविड पर आरोप लगाने लगी। मामला जब मीडिया में आया तो दूसरी पीड़ित महिलाओं ने भी शिकायतें दर्ज कराई।

यह तस्वीर हेर्टफॉर्डशायर में स्टीवेनेज स्ट्रीट की है, जहां डेविड कैरिक का घर है।

यह तस्वीर हेर्टफॉर्डशायर में स्टीवेनेज स्ट्रीट की है, जहां डेविड कैरिक का घर है।

अब ब्रिटेन की पुलिस ने स्वीकार की अपनी गलती
अब, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने ये स्वीकार किया है कि कथित तौर पर लगभग 20 साल तक पुलिस की सेवा में रहते हुए कैरिक ने कई अपराध किए थे। साथ ही कहा है कि उस दौरान पुलिस उसके अपराध को पकड़ने में विफल रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक कई गंभीर आरोप लगे होने के बावजूद सेवा में रहते हुए कैरिक को कई अहम पदों पर प्रमोशन मिला। यहां तक कि संसद, राजनयिक सुरक्षा और कई दूतावासों की रखवाली की जिम्मेदारी भी उसे दी गई। अहम पुलिस अधिकारी के तौर पर उसने डाउनिंग स्ट्रीट और UK संसद के सदनों की सुरक्षा का जिम्मा भी संभाला था।

पुराने मामले की जांच में हुआ खुलासा
पुलिस की सहायक आयुक्त बारबरा ग्रे ने बताया है कि इस मामले में खुलासा तब हुआ है जब मेट्रोपॉलिटन पुलिस पुराने मामलों की समीक्षा कर रहा है। दरअसल, मेट्रोपॉलिटन पुलिस अपने 45,000 अधिकारियों पर लगे पुराने रेप और यौन अपराध के आरोप में से में से लगभग 1,000 के खिलाफ जांच कर रहा है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखअस्थमा मरीज भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, तत्काल बना लें दूरी, सेहत को होगा नुकसान
अगला लेखShare Chat layoff: शेयरचैट में बड़ी छंटनी, 20% ग्लोबल और 99% भारतीय वर्कफोर्स ने गवांई अपनी जॉब
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।