बैटरी स्वैपिंग कारोबार में 3700 करोड़ का निवेश करेगी Oye Rickshaw, मिनटों में मिल जाएगी फुल चार्ज बैटरी

0
1


नई दिल्ली. ई-रिक्शा बुकिंग सेवा प्रदान करने वाली कंपनी ‘ओए! रिक्शा’ (Oye! Rickshaw) देशभर में तीपहिया वाहनों की बैटरी अदला-बदली की बुनियादी सुविधाएं (Battery Swapping Infrastructure) स्थापित करने को लेकर अगले तीन साल में 3700 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. बैटरी स्वैपिंग की सुविधा से वाहन चालकों की बैटरी चार्जिंग की समस्या खत्म हो जाएगी और मिनटों में बैटरी की अदला-बदली कर सकते हैं.

कंपनी को मैट्रिक्स पार्टनर्स, चिराता वेंचर्स, श्याओमी और उद्योगपति पवन मुंजाल जैसे निवेशकों का समर्थन प्राप्त हैं. वह बैटरी के अदला-बदला कारोबार को स्थापित करने में तेजी लाने के लिए इस वर्ष करीब दो से तीन करोड़ डॉलर का निवेश करेगी. कंपनी वर्तमान में अपना ज्यादातर कारोबार दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के कुछ हिस्सों में करती है.

ये भी पढ़ें- HDFC Bank MoneyBack Debit Card: इंश्योरेंस और फ्यूल स्पेंड पर पाएं 1% कैशबैक, जानें कार्ड के फायदे

कंपनी ने इस साल के अंत तक 10,000 लिथियम-आयन बैटरी बनाने का लक्ष्य रखा था. कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण यह संभव नहीं हो सका और अब कंपनी 5,000 वाहनों में 6,500 लिथियम-आयन बैटरी बनाने पर विचार कर रही है.

ये भी पढ़ें- महंगे पेट्रोल-डीजल से हैं परेशान, इन Fuel Credit Cards के जरिए बचाएं पैसा

ओए! रिक्शा अपने वितरण व्यवसाय का विस्तार करने पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है. ओए! रिक्शा के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष और सह-संस्थापक मोहित शर्मा ने कहा, ”अगले तीन साल में हम 40 से 50 करोड़ डॉलर का निवेश करने जा रहे हैं. यह एक बड़ी रकम है. इस साल या शायद अगले साल तक हम लगभग दो से तीन करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे.”



Source link

पिछला लेखइन तेल से हमेशा के लिए दूर होगी सफेद बालों की समस्या, बस इस तरह करें उपयोग, Hair मारेंगे गजब की शाइनिंग
अगला लेखएएनएम के 8000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, 21 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।