बीसीसीआई सीईओ राहुल जोहरी ने दिसंबर में दिया था इस्तीफा, अब हुआ स्वीकार

0
7


Edited By Nityanand Pathak | पीटीआई | Updated:

राहुल जोहरी
हाइलाइट्स

  • दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी ने दिसंबर में इस्तीफा दिया था
  • उनका इस्तीफा गुरुवार को स्वीकार किया गया, हालांकि उनका बोर्ड के साथ करार 2021 तक था
  • पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जोहरी (Rahul Johri Resignation) का इस्तीफा लंबे समय बाद गुरुवार को स्वीकार कर लिया गया। बोर्ड के आला अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है, लेकिन एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला किया गया है। जोहरी ने 27 दिसंबर को इस्तीफा दिया था।

यह पता नहीं चल सका है कि बोर्ड ने अचानक इस्तीफा स्वीकार करने का फैसला क्यों किया। जोहरी 2016 में बोर्ड से जुड़े थे, जिनका करार 2021 तक था। सौरभ गांगुली के बोर्ड अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने त्यागपत्र दे दिया था।

जौहरी को 2016 में इस पद पर नियुक्त किया गया था और सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (CoA) के पिछले साल अक्टूबर में जाने के बाद उन्होंने पद से हटने का फैसला किया, जिससे सौरभ गांगुली की अगुआई वाली टीम के जिम्मेदारी संभालने का रास्ता बना।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद संभालने के बाद जौहरी कई मोर्चों पर काम कर रहे थे, जिसमें उन्होंने आईपीएल प्रसारक अधिकार स्टार इंडिया को 16,348 करोड़ रुपये में बेचने में अहम भूमिका अदा की थी। उन्हें तब इस पद पर नियुक्त किया गया था, जब शंशाक मनोहर बीसीसीआई अध्यक्ष थे और अनुराग ठाकुर बोर्ड के सचिव थे।



Source link

पिछला लेखअभिनेता जगदीप के पोते मिजान जाफरी ने दादा के साथ शेयर की प्यारी सी तस्वीर
अगला लेखदिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद सहित अन्य शहरों में बढ़े CNG के दाम, शुक्रवार सुबह से बढ़ी हुई कीमतें लागू
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।