बीपीएससी 67वीं परीक्षा 2021 के लिए आज से आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां करें चेक

0
0


BPSC 67th Prelims 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा के लिए आज यानी 30 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. जो उम्मीदवार 67वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट 5 नवंबर, 2021 है. इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न विभागों में कुल 555 रिक्तियां भरी जानी हैं.

इन तिथियों का रखें ध्यान
बीपीएससी 67वीं अधिसूचना जारी होने की तारीख- 24 सितंबर, 2021
बीपीएससी आवेदन पत्र शुरू होने की तारीख- 30 सितंबर, 2021
बीपीएससी के आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 11 नवंबर, 2021
बीपीसी 67वें आवेदन पत्र के लिए सुधार विंडो 6 नवंबर-15 नवंबर, 2021

सेलेक्शन प्रक्रिया
BPSC की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा और उसके बाद मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे. जो उम्मीदवार प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इन सभी परीक्षाओं की तिथियां नियत समय पर जारी की जाएंगी.

शैक्षिक योग्यता
उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आवेदन करने के लिए न्यूनतम और अधिकतम आयु विभिन्न पदों और उम्मीदवारों के लिए उनकी श्रेणी के अनुसार भिन्न होती है. शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा की पूर्ण जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें. बिहार पुलिस सेवा/जिला समादेष्टा के लिए पुरुष उम्मीदवारों की न्यूनतम लंबाई 5 फिट 5 इंच और छाती बिना फुलाए 32 इंच होनी चाहिए. BPSC 67th Exam 2021 के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन करना होगा.

आवेदन शुल्क 
सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 600 रुपये, राज्य के अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये, विकलांगों के लिए 150 रुपये का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट/क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना चाहिए.

UPCET Result 2021: यूपी सीईटी 2021 परीक्षा के नतीजे घोषित, यहां देखें रिजल्ट

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखBesan Bhurji Recipe: अंडा भुर्जी और पनीर भुर्जी खाकर भर गया है मन? ट्राई करें बेसन भुर्जी
अगला लेखफोटो में मुस्कुराता हुआ बच्चा आज है बॉलीवुड का सबसे बड़ा सितारा, नहीं पहचान पा रहे लोग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।