बीएलए ने ली बम हमले की जिम्मेदारी, पाक पत्रकार की हुई थी मौत | बीएलए ने ली बम हमले की जिम्मेदारी, पाक पत्रकार की हुई थी मौत – Bhaskar Hindi

0
1



 डिजिटल डेस्कस नई दिल्ली। बलूचिस्तान शहर हब में हुए बम विस्फोट में एक पाकिस्तानी पत्रकार की मौत हो गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सशस्त्र मिलिशिया बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। अल जजीरा ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस का कहना है कि रविवार शाम पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर कराची के पश्चिम में करीब 20 किमी (12 मील) दूर हब शहर में शाहिद जहरी अपने वाहन में गाड़ी चलाते समय मारे गए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी यूनुस रजा ने बताया कि ऐसा लगता है कि विस्फोट जहरी के वाहन में ड्राइविंग सीट के नीचे लगे चुंबकीय उपकरण के कारण हुआ।रिपोर्ट में कहा गया है, विस्फोटक चालक की सीट के ठीक नीचे थे, इसलिए जब यह विस्फोट हुआ तो यह स्पष्ट रूप से ऊपर की ओर फटा और सीट को नष्ट कर दिया।

जहरी, जिन्होंने पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत को कवर किया, स्थानीय टेलीविजन समाचार चैनल, मेट्रो 1 के रिपोर्टर थे। रविवार की देर रात, बीएलए सशस्त्र समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली, जिसमें जहरी पर पत्रकारों को ईमेल किए गए एक बयान में पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के साथ काम करने का आरोप लगाया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, 35 वर्षीय शाहिद जहरी, जो मेट्रो 1 न्यूज से जुड़े थे, हब में एक कार में यात्रा कर रहे थे, जब उन पर घर के बने ग्रेनेड से हमला किया गया। गंभीर रूप से घायल जहरी और एक अन्य घायल साथी को शुरू में हब सिविल अस्पताल ले जाया गया और बाद में डॉ रूथ फाऊ सिविल अस्पताल कराची लाया गया, जहां जहरी को मृत घोषित कर दिया गया। डॉन डॉट कॉम द्वारा देखी गई घटना के सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि जहरी की चलती कार के पास सड़क के किनारे एक व्यस्त सड़क पर यू-टर्न लेते ही विस्फोट हो गया। बम की प्रकृति की तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकी है।

 

(आईएएनएस)



Source link

पिछला लेखItel s17 Price & Specifications: कम कीमत में Itel ने उतारा अपना नया धुरंधर, 5000mAh बैटरी और चार कैमरों से है पैक्ड – itel s17 launched this itel mobile sport 5000mah battery know price specifications
अगला लेखJAC Supplementary Result 2021: झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं सप्लीमेंट्री परिणाम घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।