बिहार: सीएम नीतीश कुमार की कोरोना रिपोर्ट आयी निगेटिव

0
6


Image Source : FILE
Bihar CM Nitish kumar

बिहार: सीएम नीतीश कुमार की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत मुख्यमंत्री आवास से जुड़े 16 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आयी है। विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत सभापति के संपर्क में आये कई दूसरे लोगों का सैंपल आज लिया गया था।

बता दें कि, बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सैंपल लिया गया था। गौरतलब है कि सीएम नीतीश कुमार ने 1 जुलाई (बुधवार) को  9 नवनिर्वाचित एमएलसी सदस्यों को कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह के शपथ दिलाने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि नमूना यहां स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) भेजा गया था। सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री के अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय के 16 कर्मचारियों के नमूने भी कोविड-19 जांच के लिए एकत्रित किये गए था। सीएम नीतीश कुमार समेत सभी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह शनिवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। सिंह के निजी सहायक राहुल कुमार ने कहा कि उनकी पत्नी, दो बेटों और बहू को भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कुमार खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए जाने के बाद अवधेश नारायण सिंह को इलाज के लिए एम्स-पटना के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। कोविड​​-19 को लेकर निर्दिष्ट अस्पताल के नोडल अधिकारी संजीव कुमार ने यह जानकारी दी।

परिवार के सूत्रों ने बताया कि सिंह की पत्नी मीना सिंह, बड़े बेटे आनंद रमन और निजी सहायक कुमार को भी एम्स में भर्ती कराया जा रहा है, जबकि छोटे बेटे निशांत रंजन और पुत्रवधू खुशबू सिंह घर पर ही पृथकवास में हैं। राहुल कुमार ने फोन पर कहा, ‘‘मेरे सहित छह लोगों की जांच रिपोर्ट आज आयी और परिवार के अन्य सदस्यों की रिपोर्ट देर शाम तक आने की संभावना है।’’ अवधेश नारायण सिंह और उनके परिवार के सभी सदस्यों को बुखार था, जिसके बाद शुक्रवार को इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान की टीम ने उनके नमूने एकत्र किए गए थे। उन्होंने एक जुलाई को विधान परिषद के नव-निर्वाचित नौ सदस्यों को पद की शपथ दिलाई थी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अन्य राजनीतिक नेतागण और अधिकारी भी शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित थे। अवधेश नारायण सिंह को वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद मुख्यमंत्री ने भी कोविड-19 जांच के लिए अपना नमूना भेजा गया था, जिसके बाद इनकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। सिंह राज्य के पांचवें विधायक हैं जिन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। मंत्री विनोद कुमार सिंह और उनकी पत्नी को वायरस से संक्रमित पाया गया, इनके अलावा भाजपा विधायक जिबेश कुमार मिश्रा, कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह और राजद विधायक शाहनवाज आलम को संक्रमित पाया गया है। इस बीच, वरिष्ठ राजद नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को बीमारी से ठीक होने के बाद एम्स से छुट्टी दे दी गई। 

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

पिछला लेखसुशांत के जीजा ने बताया नेपोमीटर बनाने के पीछे का मकसद, बोले- यह प्रॉफिट के लिए नहीं बनाई गई है
अगला लेख‘कुत्तों के झगड़े’ में एनजीओ से जुड़ी महिला और उसके साथियों की पिटाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।