बिहार में पब्लिक रिलेशन ऑफिसर भर्ती के लिए दोबारा शुरू हुए आवेदन

0
2


BPSC DPRO Recruitment 2021: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (BPSC) ने डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है. अब अभ्यर्थी 5 जुलाई 2021 तक डीपीआरओ के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कमीशन ने दोबारा प्रक्रिया शुरू होने का नोटिस जारी कर दिया है. इसमें लिखा है कि जो लोग पहले इन पदों के लिए आवेदन कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है. 

कैटेगरी वाइज वैकेंसी डिटेल
नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य वर्ग के 10, ईडब्ल्यूएस के 3, ओबीसी के 3, ओबीसी फीमेल के 1, ईबीसी के 7, एससी के 6 और एसटी का 1 पद है. डीपीआरओ के कुल पदों की संख्या 31 है.

इतनी बढ़ी आवेदन की तारीख
कमीशन ने 11 जून 2021 से आवेदन की प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी है, जो 5 जुलाई 2021 तक चलेगी. जो लोग इन पदों के लिए आवेदन करने से रह गए थे उनके लिए बढ़िया मौका है. 

जरूरी योग्यता और उम्र सीमा
डिस्ट्रिक्ट पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के 31 पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास जर्नलिज्म या मास कम्युनिकेशन में डिग्री होनी चाहिए. उम्र सीमा की बात करें तो पुरुष कैंडिडेट के लिए 21 से 37 वर्ष और महिला कैंडिडेट के लिए 21 से 40 वर्ष है. 

आवेदन शुल्क
सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 750 रुपये, एससी और एसटी के लिए 200 रुपये और राज्य की महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है. 

कैसे करें आवेदन
डीपीआरओ के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा. यहां जाकर आप भर्ती वाले कॉलम पर क्लिक करें. इसके बाद आवेदन फॉर्म भरने का लिंक आपको यहां मिल जाएगा. 

इस लिंक से डाउनलोड करें नया नोटिस
इन पदों के लिए दोबारा भर्ती शुरू होने का जो नोटिफिकेशन कमीशन ने जारी किया है आप उसे http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-06-09-01.pdf लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं. इसे पढ़कर आपको भर्ती की पूरी डिटेल समझ में आ जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः MPPSC ADPO Recruitment 2021: असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर के 92 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखअमेरिका का मजाक उड़ा: बाइडेन सरकार ने एक अफ्रीकी देश को वैक्सीन की सिर्फ 80 शीशियां दान कीं, चीनी मीडिया ने कहा- आपने अवॉर्ड देने वाला काम किया
अगला लेखCBSE 12वीं असेसमेंट स्कीम: बोर्ड के तय फॉर्मूले के आधार पर स्टूडेंट्स खुद पता कर सकेंगे अपना रिजल्ट, 30ः30ः40 के आधार पर ऐसे कैक्युलेट करें अपने नंबर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।