बिहार में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख 14 जुलाई, ऐसे करें अप्लाई

0
1


India Post GDS Recruitment 2021: इंडिया पोस्ट में बिहार सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के 1940 पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया एक बार फिर शुरू कर दी है. हाईस्कूल पास कर चुके युवा इन पदों के लिए अब 14 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकेंगे. गौरतलब है कि इन पदों के लिए इंडिया पोस्ट ने अप्रैल 2021 में जारी किया था. अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है तो जल्द ही इंडिया पोस्ट वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. 

जरूरी तारीखें 
जीडीएस के पदों के लिए दोबारा ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया दोबारा 30 जून 2021 को शुरू हुई थी. आवेदन की अंतिम तारीख 14 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. इंडिया पोस्ट की तरफ से जल्द ही इन पदों के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की तारीख का एलान कर दिया जाएगा. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा 
इंडिया पोस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक 10वीं पास कर चुके युवा इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदकों के पास 10वीं में मैथ और इंग्लिश सब्जेक्ट होना अनिवार्य चाहिए. ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क
ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर जनरल और ओबीसी कैटेगरी के आवेदकों को 100 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसके अलावा सभी कैटेगरी के पुरुष और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क है. आवेदन शुल्क इंडिया पोस्ट के ई-चालान या नजदीकी हेड पोस्ट ऑफिस में जमा किया जा सकता है.

यह है आवेदन की प्रक्रिया
जीडीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इंडिया पोस्ट की वेबसाइट https://www.indiapost.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने का लिंक मिल जाएगा. आप 3 स्टेप्स में एप्लीकेशन फॉर्म को पूरा कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः SBI Apprentice Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के 6000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखबायो बबल में ही रहेंगे श्रीलंका के खिलाड़ी: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेल कर लौट रही टीम, कोलंबो में सभी खिलाड़ियों का फिर से होगा कोरोना टेस्ट
अगला लेखनेशनल हेराल्ड मामला : सोनिया गांधी और राहुल गांधी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।