बिना परीक्षा होगा चयन, मिलेगी अच्छी सैलरी, जानें इन भर्तियों का डिटेल

0
0


ESIC Job Alert: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए ईएसआईसी में 200 से अधिक पद पर वैकेंसी निकली है. इन भर्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का एग्जाम नहीं देना होगा. इन पर चयन केवल इंटरव्यू के माध्यम से होगा. इंटरव्यू का आयोजन कल यानी 17 जनवरी 2023 से कराया जाएगा और ये साक्षात्कार विभिन्न शहरों में 08 फरवरी 2023 तक चलेंगे. इन वैकेंसी के बारे में डिटेल में जानने और आगे की प्रक्रिया की डिटेल्स नॉलेज लेने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए इंप्लॉई स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – esic.nic.in.

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन के लिए पात्रता पद के अनुसार अलग है. बेहतर होगा हर पद के विषय में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इनके लिए 37 से 64 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

इन भर्तियों के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की एप्लीकेशन फीस नहीं देनी है. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को पे मैट्रिक्स लेवल 11 के अनुसार हर महीने वेतन दिया जाएगा.

कैसे होगा चयन

इन पद पर कैंडिडेट्स का चयन शैक्षिक योग्यता, अनुभव और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. इच्छुक उम्मीदवार सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स के साथ तय समय और तय पते पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए जा सकते हैं. डिटेल में जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध है.

राजस्थान में निकली बंपर भर्ती

इसके साथ ही राजस्थान में टीचर के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. राजस्थान सेकेंडरी एजुकेशन की इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से यहां असिस्टेंट टीचर के कुल 9712 पद भरे जाएंगे. अभी आवेदन शुरू नहीं हुए हैं, एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होगा 31 जनवरी 2023 से. इच्छुक कैंडिडेट्स एप्लीकेशन लिंक एक्टिव होने के बाद अप्लाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: यहां टीचर के 9 हजार से अधिक पद पर निकली भर्ती 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

पिछला लेखISRO Recruitment 2023: इसरो में भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, बस एक क्लिक में यहां फौरन करें अप्लाई
अगला लेखकांगो के चर्च में धमाका, अब तक 17 की मौत: 20 गंभीर रूप से घायल, ISIS ने धमाके की जिम्मेदारी ली
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।