बिजली का बिल होगा आधे से कम, बस AC के साथ फिट करना होगा ये छोटा-सा डिवाइस – connect this device with ac may save electricity bill may get half

0
0


नई दिल्ली। गर्मियों में बिजली का बिल बड़ी समस्या बनता जा रहा है। लगातार AC चलाने की वजह से बिजली का बिल भी आसमान छूने लगता है। अब आपको इससे ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसी बहुत सारी डिवाइस बाजार में उपलब्ध हैं जिन्हें AC के साथ फिट करने के बाद आप बिजली का बिल कम कर सकते हैं। कंपनी ने इस डिवाइस को लेकर बहुत सारे दावे किए हैं, आज हम आपको ऐसे ही दावों के बारे में बताने जा रहे हैं-

MD Proelectra Power Saver को आप आसानी से फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। इसे आप आसानी से अपने AC के साथ फिट कर सकते हैं। इस डिवाइस को खरीदने के लिए आपको Flipkart पर Electricity Saver के नाम से सर्च करना होगा। Electricity Saver Device की MRP 800 रुपए है और आप इसे 37% Discount के बाद 499 रुपए में खरीद सकते हैं।

फ्लिपकार्ट से अगर आप इसे आज ऑर्डर करते हैं तो ये 29 अगस्त तक डिलीवर कर दिया जाएगा। डिलीवर होने के बाद इसे लगाने से पहले इंजीनियर से पता कर लेना चाहिए। क्योंकि ये इंजीनियर ही बता पाएगा कि आप इस डिवाइस को अपने AC के साथ फिट करवा सकते हैं या नहीं। कंपनी का दावा है कि इसे लगाते ही आपके घर का बिजली का बिल आधे से भी कम हो जाएगा। साथ ही इसे लगाने के बाद बिजली का सामान भी जल्दी जल्दी खराब नहीं होता है।

Electricity Saver को Residential और Commercial दोनों ही जगहों पर इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर इसे लगाने के बारे में बताया जाए तो इसे डायरेक्ट लाइन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। डायरेक्ट लाइन के प्लग में इस डिवाइस को फिट किया जा सकता है। ये खुद ही Power Saver मोड पर काम करना शुरू कर देता है। लेकिन मेन पावर प्लग के साथ इसका कनेक्ट होना जरूरी होता है।



Source link

पिछला लेखRRB Group D Exam City Slip 2022: ग्रुप D के फेज 2 एग्जाम सिटी स्लिप का लिंक हुआ एक्टिव, इस लिंक से करें चेक
अगला लेखJanmashtami 2022: जन्माष्टमी पर 19 अगस्त को इन शुभ मुहूर्त में ऐसे करें कान्हा का पूजन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।