बिजली का बिल होगा आधा! आ गए kent के Kuhl Smart fans, आपकी एक आवाज चल उठेंगे पंखे – kent ro system launched kuhl smart fans with voice control run half electricity bill

0
0


नई दिल्ली। Kent RO Sytems की तरफ से शुक्रवार को स्मार्ट सीलिंग फैन की नई रेंज पेश की गई है। इसे ब्रांड ने Kuhl के तहत पेश किया। Kuhl ब्रांड की तरफ से फैन को BLDC टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है। ऐसे में कंपनी का दावा है कि नई BLDC टेक्नोलॉजी की वजह से फैन के चलने पर कम बिजली की खपत होगी। कंपनी का दावा है कि Kuhl Smart Fan बाकी फैंस के मुकाबले 65 फीसद कम बिजली की खपत करेंगे।

2 लाख करोड़ रुपये बिजली की होगी बचत

कंपनी के चेयरमैन महेश गुप्ता का कहना है कि हर साल 2 लाख करोड़ रुपये की बिजली की खपत कम होगी। अगर देश के करीब 120 करोड़ घरों में BLDC टेक्नोलॉजी बेस्ड स्मार्ट फैन का इस्तेमाल किया जाता है। उन्होंने कहा कि भारत के 90 फीसद घरों में सीलिंग फैन का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन केवल 3 फीसद घरों में ही एनर्जी इफिशिएंट फैन का इस्तेमाल हो रहा है।

क्या है खास
Kuhl स्मार्ट फैन 5 स्टार बीईई रेटिंग के साथ आते हैं। साथ ही इन फीचर में वाई-फाई और IoT इनेबल्ड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इन फैन को रिमोट से कंट्रोल किया जा सकेगा। साथ ही वॉइस कंमांड और सेल फोन से फोन को ऑपरेट किया जा सकेगा। इन स्मार्ट फैन में बाकी फैन के मुकाबले शोर नहीं होता है।

फैन में दिया गया है रिवर्स मोड
Kühl BLDC फैन में कई सारे शानदार फीचर्स मिलते हैं। इन फैन्स को Luxus, Brise और Platin सीरीज के तहत पेश किया गया है, जो WiFi और IoT इनेबल्ड है। इन स्मार्ट फैन्स में रिवर्स फीचर दिया गया है, जिससे रूम की गर्म हवा को पूरे रूम में फैलाया जा सकेगा। यह फैन्स 3,4,5,6 और 8 ब्लेड के साथ आते हैं।



Source link

पिछला लेखकौन हैं शाहरुख खान? ‘पठान’ विवाद पर इस दिग्गज मुख्यमंत्री ने उठाया सवाल, जानें और क्या कहा?
अगला लेखगर्मी आने से पहले Realme लाया AC की नई रेंज, बिजली की होगी बचत ही बचत – realme new 4 in 1 convertible inverter air conditioners launched in india check price
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।