बिजनेस में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, रंग में छिपा है सफलता का राज

0
1


Business Sucess Vatu Tips: बिजनेस हमारे परिवार और लाइफ दोनों के लिए महत्वपूर्ण होता है. कोरोना काल में लगभग लोगों का व्यापार पूरी तरह से ठप हो गया है. जिन लोगों ने कुछ समय पहले ही अपने बिजनेस की शुरुआत की थी वो सफलता के लिए खूब दौड़भाग और मेहनत करते नजर आ रहे हैं, लेकिन फिर भी उनके हाथ कुछ नहीं लग रहा तो निराश होने की जरूरत नहीं है. कई बार बिजनेस के सही तरीके से न चलने के कारण सिर्फ आर्थिक परेशानी ही नहीं बल्कि मानसिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. ऐसे में वास्तु विज्ञान कहता है कि कोई भी नया काम शुरू करने से पहले कुछ बातों का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. 

कई बार तमाम कोशिशों के बाद भी अगर आपको सफलता हाथ नहीं लग रही है, तो समझ लें कि वास्तु दोष के कारण ही आपका व्यापार कम हो रहा है या बढ़ोतरी रुक गई है. ऐसे में कुछ रंगों का ध्यान रखकर आप अपने व्यापार को फिर से सफलता की राह पर ले जा सकते हैं. आइए जानते हैं रंगों का हमारे व्यापार से क्या संबंध है.

व्यापार के हिसाब से कराएं ऑफिस में रंग 

– वास्तुशास्त्र के अनुसार हर रंग का अपना महत्व होता है. अगर आपके व्यापार में बढ़ोतरी नहीं हो रही है, तो काले रंग का इस्तेमाल करने से व्यापार में आई रुकावटों को दूर किया जा सकता है. 

– वास्तु के अनुसार दक्षिण-पूर्व दिशा में काले रंग का इस्तेमाल करना बेहतर रहता है. कहते हैं कि काले रंग का तत्व पानी है. दक्षिण-पूर्व दिशा में अगर थोड़ी मात्रा में काला रंग करवाया जाए तो उस दिशा से जुड़े तत्वों को मदद मिलेगी. अगर बिजनेस में बिल्कुल भी बढ़ोतरी नहीं हो रही है, और घर की बड़ी बेटी परेशान हो, या फिर कमर या कूल्हे में कोई तकलीफ हो गई हो तो वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण-पूर्व दिशा के नीचे के हिस्से में थोड़ा काला रंग करवाने से चीजों में सुधार देखने को मिलेगा.

– वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आप जूलरी का बिजनेस कर रहे हैं, तो अपनी दुकान का रंग गुलाबी, सफेद और आसमानी में से करवाना चाहिए. वहीं, किराना स्टोर के लिए हल्का गुलाबी, आसमानी और सफेद में से कोई भी रंग चुन सकते हैं. माना जाता है कि ये रंग व्यापार में तरक्की और समृद्धि लाते हैं. 

– वहीं, अगर आप कपड़ों का बिजनेस करते हैं या फिर आपका बुटीक है, तो हल्का पीला रंग, हरा और आसमानी रंग का चुनाव करना बेहतर रहता है. इसके साथ ही स्टेशनरी विक्रेता को पीला, आसमानी और गुलाबी रंग करवाना चाहिए. 

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार ये चीजें हाथ से गिरने पर देती हैं शुभ-अशुभ संकेत, रखें इन बातों का ध्यान

Vastu Tips: बिगड़े और रुके हुए कामों को बनाने का ये है एक सरल उपाय, आप भी जानिए

 



Source link

पिछला लेखकहीं आपके Laptop डेटा में ना लग जाए वायरस की सेंध! ऐसे करें Quick Scan – windows 11 laptops or pc users check out this method for quickly scan of malware
अगला लेखआखिरकार डेविड वॉर्नर ने तोड़ी चुप्पी, SRH पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- बिना कारण बताए ही कप्तानी से हटाया
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।