होम मनोरंजन बॉलीवुड बिग बुल का बॉलीवुड से भी रहा गहरा नाता: राकेश झुनझुनवाला ने...

बिग बुल का बॉलीवुड से भी रहा गहरा नाता: राकेश झुनझुनवाला ने श्रीदेवी और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार्स की फिल्में की थीं प्रोड्यूस

0
1


  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Big Bull Also Had A Deep Connection With Bollywood: Rakesh Jhunjhunwala Had Produced Films Of Big Stars Like Sridevi And Amitabh Bachchan

30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय शेयर मार्केट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुवाला का रविवार सुबह 62 साल की उम्र में निधन हो गया है। झुनझुवाला का शेयर मार्केट के अलावा बॉलीवुड से भी गहरा नाता रहा है। झुनझुवाला ने श्रीदेवी, करीना कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े स्टार्स की की फिल्मों को प्रोड्यूस किया था। राकेश पिछले काफी समय से बीमार थे और मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट थे।

झुनझुनवाला ने इन फिल्मों को किया था प्रोड्यूस
राकेश झुनझुनवाला ने कई बॉलीवुड फिल्मों में बतौर प्रोड्यूसर काम किया है। काफी लोगों को नहीं इस बारे में नहीं जानते हैं कि उन्होंने 2012 में आई फिल्म इंग्लिश विंग्लिश को प्रोड्यूस किया था। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में इस फिल्म की खूब तारीफ हुई थी। श्रीदेवी स्टारर फिल्म को गौरी शिंदे ने डायरेक्ट किया था।

1999 में की थी डिजिटल एंटरटेनमेंट कंपनी की स्थापना
इसके बाद झुनझुनवाला ने 2015 में अमिताभ बच्चन और धनुष स्टारर फिल्म शमिताभ को प्रोड्यूस किया था। इसके अलावा वो 2016 में आई करीना कपूर की फिल्म की एंड का के भी प्रोड्यूसर थे। बता दें, राकेश ने 1999 में डिजिटल एंटरटेनमेंट कंपनी हंगामा डिजिटल मीडिया की स्थापना की थी। इसका नाम बाद में बदलकर हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड हो गया था।

राजनाथ सिंह ने झुनझुनवाला के निधन पर जताया शोक
राकेश झुनझुनवाला की निधन पर होम मिनिस्टर अमित शाह और डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह समेत कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “एक्सपीरियंस इन्वेस्टर श्री राकेश झुनझुनवाला के आकस्मिक निधन से स्तब्ध हूं। बिजनेस और इंडस्ट्री में उनके योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। इंडियन स्टॉक मार्केट में कल्चर क्रिएट करने में वो सबसे आगे थे। उनके फैमिली और फैंस को मेरी संवेदनाएं।”

अमित शाह ने परिवार को दी संवेदनाएं
अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा, “राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं। उनके एक्सपीरियंस और समझदारी ने स्टॉक मार्केट के कितने ही इन्वेस्टर्स को प्रेरणा दी है। उनकी फैमिली के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति शांति।”

1985 में की थी ग्रेजुएशन
राकेश झुनझुनवाला ने 1985 सिडेनहैम कॉलेज से ग्रेजुएशन पूरी की थी। इसके बाद उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया में एडमिशन लिया था। राकेश ने रेखा झुनझुनवाला से शादी की, जोकि खुद एक स्टॉक मार्केट इन्वेस्टर हैं। कपल एक प्राइवेट स्टॉक ट्रेडिंग फर्म रेयर एंटरप्राइजेज के भी मालिक हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link