बिग बी के बंगले पर BMC करेगी कार्रवाई: अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ की दीवार तोड़ेगी BMC, 2017 में एक्टर को दिया था नोटिस

0
0


एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बृहन्मुंबई नगर निगम (‌BMC) ने सड़क चौड़ीकरण के लिए अमिताभ बच्चन के बंगले ‘प्रतीक्षा’ के एक हिस्से को ध्वस्त करने के अपने नोटिस का अनुपालन करना शुरू कर दिया है। BMC ने बच्चन परिवार को नोटिस दिया था कि उनके बंगले की जमीन का एक हिस्सा संत ज्ञानेश्वर मार्ग सड़क के चौड़ीकरण के लिए अधिग्रहित किया जाएगा।‌ BMC ने मुंबई उपनगरीय कलेक्टर शहर के सर्वेक्षण अधिकारियों को सड़क चौड़ीकरण परियोजना के लिए बंगले के आवश्यक हिस्से का सीमांकन करने का भी निर्देश दे दिया है। संत ज्ञानेश्वर मार्ग चंदन सिनेमा क्षेत्र को इस्कॉन मंदिर की ओर बने लिंक रोड से जोड़ता है। अब इस रोड को चौड़ा करने के लिए अमिताभ के बंगले की दीवार को गिरा दिया जाएगा।

BMC ने 2017 में अमिताभ बच्चन को दिया था नोटिस
BMC ने सड़क चौड़ी करने के लिए अमिताभ बच्चन को 2017 में नोटिस दिया था। तब अमिताभ बच्चन के बंगले से सटे प्लॉट की दीवार तोड़ दी गई थी और नाला बना दिया गया था। मगर अमिताभ के बंगले के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई थी। नोटिस के बावजूद अमिताभ के बंगले को छोड़े जाने पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। इस मामले पर बीएमसी अधिकारियों ने भी कोई बयान नहीं दिया है। अमिताभ के बंगले प्रतीक्षा के पास सड़की चौड़ाई एकदम से कम हो जाती है, जिसके कारण वहां जाम लगने की स्थिति हो जाती है। इस रोड पर काफी घना ट्रैफिक रहता है और इसी सड़क पर 2 स्कूल, एक हॉस्पिटल और इस्कॉन मंदिर होने के साथ ही मुंबई के कई स्मारक भी आसपास ही हैं।

बिग बी ‘प्रतीक्षा’ में माता-पिता के साथ काफी वक्त गुजारा
बता दें कि अमिताभ बच्चन परिवार के साथ अपने दूसरे बंगले ‘जलसा’ में रहते हैं। मगर कभी-कभी अपने पुराने बंगले ‘प्रतीक्षा’ में भी वक्त गुजारने के लिए आते रहते हैं। इस बंगले में अमिताभ बच्चन ने अपने माता-पिता के साथ काफी वक्त गुजारा था। ‘प्रतीक्षा’ मुंबई में बच्चन परिवार का पहला बड़ा बंगला है। इसके अलावा अमिताभ के पास जुहू में ही दो और बंगले हैं, जिनका नाम ‘जनक’ और ‘जलसा’ है। अब देखना होगा कि अमिताभ बच्चन इस मामले में क्या करते हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो अमिताभ ‘झुंड’, ‘चेहरे’, ‘ब्रह्मास्त्र’ और ‘मेडे’ में नजर आने वाले हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखअपनी सुरक्षा के लिए घर पर इस तरह बनाएं पेपर स्प्रे
अगला लेखJamia Admission 2021: COVID-19 के चलते UG, PG एडमिशन में मिली ये राहत! नए कोर्स भी शुरू
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।