बाॅलीवुड सेलेब्स पर दर्ज हुए अजीबो-गरीब मामले: अधिक देर तक राष्ट्रगान गाने पर अमिताभ पर दर्ज हुआ था केस, ट्विंकल को जेल तक जाना पड़ा था

0
0


2 घंटे पहले

बॉलीवुड सेलेब्स हमेशा से ही अपनी फिल्मों के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ और लीगल पचड़ों के चलते भी सुर्खियों में रहते हैं। जहां एक तरफ इनके चाहने वाले लाखों में हैं वहीं चंद ऐसे भी हैं जो इनपर अजीबो-गरीब इल्जाम लगाते हुए केस दर्ज करवा चुके हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ सेलेब्स और उनसे जुड़े सबसे अजीब केस के बारे में-

आमिर खान

एक्टर ने 2014 की ब्लॉकबस्टर फिल्म पीके में दिल्ली पुलिसकर्मियों का जिक्र करते हुए ठुल्ला शब्द का इस्तेमाल किया था। ऐसा करने से आमिर कानूनी मुसीबत में पड़ गए थे। एक्टर के खिलाफ इसकी शिकायत एक फिल्म निर्माता ने की थी।

प्रिया प्रकाश वरियर

2018 में वायरल हुआ प्रिया प्रकाश का ‘ओरु अदार लव’ फिल्म का मशहूर विंक सीन आज भी सभी को याद ही होगा। इसके लिए प्रिया, फिल्म निर्देशक और साथ ही निर्माता के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायत में ये कहा गया था कि इस सीन के चलते कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंची है। सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी रूप से इस मामले को रद्द कर दिया था और तेलंगाना पुलिस को फटकार भी लगाई थी।

ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना का भी नाम इस लिस्ट में शामिल है। किस्सा ये है कि एक बार अक्षय कुमार रैंप वॉक करते हुए पत्नी ट्विंकल के पास गए और उनसे अपनी जींस का बटन खुलवा लिया था। इसके बाद ट्विंकल पर सार्वजनिक रूप से अश्लील हरकत करने के लिए केस दर्ज किया गया और साथ ही उन्हें गिरफ्तार भी किया गया था।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन के भी खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की गई थी। दरअसल, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने प्री-मैरिटल सेक्स पर अपनी राय रखी थी, जिस पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था। बाद में मद्रास उच्च न्यायालय ने इस मामले को खारिज कर दिया था।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन के खिलाफ राष्ट्रगान गाने में 1 मिनट 10 सेकंड लेने पर शिकायत दर्ज की गई थी क्योंकि राष्ट्रगान गाने की अवधि 52 सेकंड की होती है। यह घटना 2016 में भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व 20- 20 मैच से पहले हुई थी।

ऐश्वर्या राय

फिल्म धूम 3 में ऐश्वर्या राय का ऋतिक रोशन के साथ एक किसिंग सीन था, जिसे कुछ लोगों ने पसंद नहीं किया था। ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें कुछ लीगल नोटिस मिले थे, जिनमें कहा गया था कि आप हमारी लड़कियों के लिए एक प्रेरणा हैं और वे आपके ऑनस्क्रीन ऐसा करने में सहज नहीं हैं तो आपने ऐसा क्यों किया?

विद्या बालन

फिल्म ‘द डर्टी पिक्चर’ में अश्लील प्रदर्शन के लिए विद्या बालन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत करने वाले ने यह आरोप लगाया था कि फिल्म के पोस्टर और ट्रेलर अश्लील थे, जिससे महिलाएं असहज महसूस कर रही हैं।

शिल्पा शेट्टी

2007 में शिल्पा और हाॅलीवुड एक्टर रिचर्ड गेरे एक एड्स जागरूकता इवेंट में पहुचे थे, जहां पर रिचर्ड ने शिल्पा को बार-बार गले लगाकर किस किया था। इस घटना के बाद एक्ट्रेस के खिलाफ अश्लीलता फैलाने का आरोप लगा था और उन पर केस दर्ज हुआ था। इस केस से 15 साल शिल्पा को राहत मिली थी।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेख10वीं पास के लिए खुशखबरी… रेलवे में निकली 1659 पोस्ट: 15 साल के युवाओं को भी मिलेगा मौका, मेरिट से सिलेक्शन, ITI डिप्लोमा का उठा सकेंगे फायदा
अगला लेखकर्नाटक की सिनी शेट्टी बनीं मिस इंडिया वर्ल्ड 2022, रूबल शेखावत और शिनाता चौहान को दी मात
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।