बाबर आजम ने विराट कोहली को बताया महान बल्लेबाज, खुद से तुलना पर क्या कहा

0
0


नई दिल्ली
मौजूदा दौर में दुनिया के चार क्रिकेटर्स के बीच कड़ी टक्कर मानी जाती है। भारत के विराट कोहली, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन, इंग्लैंड के जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ। चारों ने लगभग एक ही साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज भी किया। हालांकि रिकॉर्ड्स के मामले में विराट तीनों से काफी आगे हैं। सचिन के बाद विश्व क्रिकेट के अधिकतर रिकॉर्ड्स विराट अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन अब उनके कीर्तिमान भी ध्वस्त होना शुरू कर चुके हैं और यह कर रहे हैं पाकिस्तान के युवा कप्तान बाबर आजम।

सबसे ज्यादा सैलरी: विराट कोहली से आगे निकले जो रूट, बाबर आजम को मिलते हैं बस 62 लाख
दाएं हाथ का इस बल्लेबाज तेजी से विश्व क्रिकेट में अपना नाम बना रहा है। समय-समय पर विशेषज्ञ उनकी तुलना विराट कोहली से करने से नहीं चूकते, इसके पीछे कारण है दोनों की खेलने की तकनीक। बाबर के कई शॉट्स को रिप्ले में देखा जाए तो लगता है यह तो कोहली ही हैं। खुद की भारतीय कप्तान से तुलना पर बाबर आजम ने मीडिया में बड़ा बयान दिया है।

विराट कोहली और बाबर आजम ही दो ऐसे बल्लेबाज जिनका स्टाइल की नकल की जाती है: जहीर अब्बास
खलीज टाइम्स को दिए इंटरव्यू के मुताबिक जब उन्हें विराट के सामने आंका जाता है तो दबाव में आने की बजाय बाबर गर्व महसूस करते हैं। बाबर ने विराट को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बताया। उन्होंने कहा, ‘जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मैं दबाव महसूस नहीं करता, मुझे गर्व महसूस होता है, क्योंकि वे मेरी तुलना एक महान खिलाड़ी से कर रहे हैं।’

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली से बेहतर बल्लेबाज हैं बाबर आजम? देखें क्या कहते हैं आंकड़े
आईसीसी रैंकिंग में भी बाबर ने विराट की बादशाहत को चुनौती दी। वह किंग कोहली को नंबर एक की गद्दी से काफी पहले ही उतार चुके हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में बाबर नंबर एक बल्लेबाज हैं। इसके बाद दूसरे पायदान पर विराट कोहली का नाम आता है। विश्व कप 2019 में पाकिस्तान के घटिया प्रदर्शन के बाद सरफराज अहमद से कप्तानी छिन ली गई थी। अब बाबर ही तीनों फॉर्मेट में अपनी राष्ट्रीय टीम के अगुवा हैं।



Source link

पिछला लेखUP News: अलीगढ़ में जहरीली शराब से मौतों के बाद कई उप आबकारी आयुक्तों के तबादले
अगला लेखTeam India Swag in Photos: टीम इंडिया पहुंची इंग्लैंड, तस्वीरों में देखें रोहित से केएल राहुल तक का स्वैग
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।