बसपा सुप्रीमो मायावती ने विकास दुबे एनकाउंटर पर दिया पहला बयान, की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराने की मांग

0
4


Image Source : FILE
Mayawati Reaction on Vikas Dubey encounter demands inquirey under Supreme Court suprevision

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और  बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर और इससे जुड़ी तमाम घटनाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में किए जाने की मांग की है। मायावती ने कहा कि विकास दुबे को लाते हुए पुलिस की गाड़ी पटलटने, उसके भागने और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उसके एनकाउंटर की पूरी जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में की जानी चाहिए।

मायावती ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, “कानपुर पुलिस हत्याकाण्ड की तथा साथ ही इसके मुख्य आरोपी दुर्दान्त विकास दुबे को मध्यप्रदेश से कानपुर लाते समय आज पुलिस की गाड़ी के पलटने व उसके भागने पर यूपी पुलिस द्वारा उसे मार गिराए जाने आदि के समस्त मामलों की माननीय सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।”

मायावती ने अगले ट्वीट संदेश में कहा, “यह उच्च-स्तरीय जाँच इसलिए भी जरूरी है ताकि कानपुर नरसंहार में शहीद हुए 8 पुलिसकर्मियों के परिवार को सही इन्साफ मिल सके। साथ ही, पुलिस व आपराधिक राजनीतिक तत्वों के गठजोड़ की भी सही शिनाख्त करके उन्हें भी सख्त सजा दिलाई जा सके। ऐसे कदमों से ही यूपी अपराध-मुक्त हो सकता है।”

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

पिछला लेखSchool Kab Open Honge: यहां खुल गए स्कूल, ऐसे बैठ रहे स्टूडेंट्स
अगला लेखBenelli Imperiale 400 BS6 भारत में हुई लॉन्च, देना होगा सिर्फ 6 हजार रु. टोकन मनी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।