बर्थडे पर बिग बी का बड़ा फैसला: अमिताभ बच्चन अब नहीं करेंगे पान मसाले का विज्ञापन, ब्रांड से करार खत्म किया, प्रमोशन फीस भी लौटाई

0
2


एक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन आज अपना 79वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास दिन पर अमिताभ ने एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने ‘कमला पसंद’ के साथ अपना करार खत्म कर दिया है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ब्लॉग पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

अमिताभ बच्चन के ब्लॉग पर उनके ऑफिस की ओर से जारी बयान में लिखा है, ‘कमला पसंद का विज्ञापन प्रसारित होने के कुछ दिन बाद अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले सप्ताह इस करार खत्म करने का फैसला किया था। जब अमिताभ बच्चन जिस ब्रांड से जुड़े थे, तब उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। अमिताभ ने ब्रांड के साथ अनुबंध खत्म कर दिया है और प्रमोशन फीस भी वापस लौटा दी है।’

कुछ दिन पहले अमिताभ को ‘कमला पसंद’ पान मसाला के विज्ञापन करने को लेकर ट्रोल किया गया था, माना जा रहा है कि इसके चलते ही उन्होंने यह फैसला लिया है। इसका पता अमिताभ की सफाई से भी लगता है, जिसमें वे कह रहे हैं कि एक्टर जब इस ब्रांड से एसोसिएट हुए, तब उन्हें यह पता नहीं था कि यह सरोगेट एडवरटाइजिंग है।

विज्ञापन को लेकर ट्रोल हुए थे अमिताभ
आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन हाल ही में रणवीर सिंह के साथ पान मसाले के विज्ञापन में नजर आए थे। शाहरूख खान, अजय देवगन की ही तरह पान मसाले का एड करने पर बिग बी को भी खूब ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था। तब एक सोशल मीडिया यूजर ने अमिताभ से पूछा था कि आखिर उन्होंने पान मसाले का एड क्यों किया? इससे उनमें और टटपूंजियों में फर्क नहीं रहता। इस सवाल को नजरअंदाज करने के बजाए बिग बी ने उन्हें जवाब दिया था।

दरअसल, अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा था, “एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया।” उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर एक यूजर ने लिखा था, “प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरुरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा। फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूँजियों में?”

बिग बी ने ट्रोलर को दिया था करारा जवाब
बिग बी ने यूजर के कमेंट पर जवाब में लिखा था, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं। हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है। अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है। हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी। और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और ना ही हमारे उद्योग के बारी कलाकारों को शोभित करता है। आदर समेत नमस्कार करता हूं।”

NGO ने बिग बी से ऐड कैंपेन को छोड़ने की मांग की थी
इस मामले पर नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन (NGO) ने अमिताभ बच्चन को एक ऑफिशियल लेटर लिखा था। इस लेटर में उन्होंने कहा था कि मेडिकल रिसर्च से पता चला है कि तंबाकू और पान मसाला जैसे पदार्थ व्यक्ति, खासकर युवाओं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं। अमिताभ बच्चन पोलियो कैंपेन के सरकारी ब्रांड एम्बेसडर हैं। ऐसे में उन्हें पान मसाला के विज्ञापन से जल्द से जल्द हट जाना चाहिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर भर्ती: ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख आज, रात 12 बजे तक कर सकते हैं आवेदन; 27-28 दिसंबर को एग्जाम
अगला लेखसरकारी नौकरी: आईबीपीएस ने क्लर्क के 7855 पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट कैंडिडेट्स 27 अक्टूबर 2021 तक कर सकते हैं आवेदन
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।