बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 10100 के ऊपर हुआ बंद

0
3


market today
Image Source : GOOGLE

नई दिल्ली। हैवीवेट स्टॉक्स में दिखी तेजी की मदद से शेयर बाजार में एक बार फिर बढ़त दर्ज हुई है। मंगलवार को आई गिरावट के बाद आज सेंसेक्स 290 अंक की बढ़त के साथ 34247 पर और निफ्टी 69 अंक की बढ़त के साथ 10116 के स्तर पर बंद हुआ है। बाजार में आज के कारोबार के आखिरी घंटे में तेज उछाल दर्ज हुआ, और इसी अवधि में बाजार अपने दिन के उच्चतम स्तर पर भी पहुंच गया। इस दौरान सेंसेक्स ने 325 अंक से ज्यादा की बढ़त हासिल की। इसी अवधि में ही हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी भी अपने दिन का उच्चतम स्तरों पर पहुंच गए।

बाजार की नजर अब फेडरल रिजर्व की बैठक पर है, फेड की बैठक से मिले संकेतों पर ही आगे विदेशी बाजारों की चाल तय होगी। बाजार को फेडरल रिजर्व की बैठक से किसी बड़े फैसले की उम्मीद नहीं है लेकिन निवेशकों को फेडरल रिजर्व के अर्थव्यवस्था को लेकर बयानों का इंतजार है, आगे अर्थव्यवस्था में किसी भी कमजोरी के संकेतों पर बाजार में हाल में आई बढ़त के बाद मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। लेकिन सकारात्मक रुख बाजार को और बढ़त में मदद करेगा। आज यूरोपियन मार्केट में शुरुआती गिरावट देखने को मिली है।



Source link

पिछला लेखकार और टू-व्हीलर पर नहीं कराना होगा 5 साल का लॉन्ग टर्म इंश्योरेंस, IRDA ने बदले नियम
अगला लेखखाने-पीने की चीजों पर सैनिटाइजर का इस्तेमाल भूल कर भी न करें, हो सकता है ये नुकसान
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।