बंपर रिटर्न के बाद डूबे निवेशकों के लाखों रुपये, सेंसेक्स 700 अंक से अधिक गिरकर हुआ बंद

0
0


Photo:FILE बंपर रिटर्न के बाद डूबे निवेशकों के लाखों रुपये

शेयर बाजार में जारी तेजी आज अचानक से रुक गई। इसकी वजह से निवेशकों के लाखों रुपये डूब गए। बाजार बंद होने के वक्त सेंसेक्स 773 अंक गिरकर 60,205 पर जा पहुंचा। यही हाल निफ्टी की भी रही। वह 229 अंको की कमजोरी के साथ 18,835 पर कारोबार बंद किया।

share market

Image Source : BSE

बंपर रिटर्न के बाद डूबे निवेशकों के लाखों रुपये

पिछले दो दिनों से जारी तेजी पर लगा ब्रेक

भारतीय शेयर बाजार में पिछले दो दिनों से जारी तेजी पर आज ब्रेक लग गया है। बुधवार को बीएसई सेंसेक्स 144.02 अंक टूटकर 60,834.73 अंक पर खुला है। एनएसई निफ्टी में भी कमजोरी देखने को मिली। निफ्टी 24.95 अंक लुढ़ककर 18,093.35 अंक पर कारोबार शुरु किया। शुरुआती कारोबार पर नजर डालें तो ऑटो स्टॉक में अच्छी तेजी दिखी। आज वीकली एक्सपायरी है। ऐसे में आज बाजार में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। निफ्टी 50 में शामिल 50 शेयरों में सिर्फ 14 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में आईटी शेयरों में मुनाफावसूली देखने को मिल रही है। तिमाही रिजल्ट के दम पर कई कंपनियों के स्टॉक में अच्छी तेजी देखने को मिल रही हैं। 

वैश्विक बाजार से मिलाजुला रुख 

अगर, वैश्विक बाजार पर नजर डालें तो मिला-जुला रुख देखने को मिला है। डाउ जोन्स 104 अंकों के उछाल के साथ बंद हुआ। नैस्डैक में 0.27 फीसदी और एसएंडपी 500 में 0.07 फीसदी की गिरावट रही। यूरोपियन बाजार की बात करें तो DAX और FTSE कमजोरी के साथ बंद हुआ। एशियाई बाजार में कोरिया की कोस्पी में 1.35 फीसदी की तेजी, जबकि जापान के निक्केई में खास हलचल नहीं है। एसजीएक्स निफ्टी में 45 अंकों की गिरावट है।

Latest Business News





Source link

पिछला लेखइस साल होगा धमाका! Coca-Cola Phone होगा लॉन्च, इस अंदाज में होगा पेश – coca cola phone india launch soon render design tipped online
अगला लेखGoogle, Apple का खत्म होगा दबदबा! भारत बनाएगा अपना Smartphone, ऐसी होंगी खूबियां – indian govt build own chipset bharos to tackle google apple
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।