फ्लोलेस स्किन के लिए रात को लगाएं एलोवेरा-हल्दी का ये फेस पैक, चेहरा दिखेगा खिला खिला

0
0


हाइलाइट्स

नेचुरल तरीके से स्किन की समस्‍या को दूर करे के लिए रात को सोने से पहले एलोवेरा र हल्दी का इस्तेमाल करें.
इससे आपकी स्किन पिंपल फ्री तो बनेगी ही, हर तरह के दाग-धब्बे भी मिटने लगेंगे.

Turmeric Aloe Vera Face Pack : गर्मी के मौसम में स्किन (Skin) का ख्‍याल रखना किसी चुनौती से कम नहीं होता. अगर वातावरण में ह्यूडिटी बढ़ जाती है तो यह समस्‍या और अधिक गंभीर लगती है. स्किन में थोड़ी सी लापरवाही होने पर पिंपल, झाईयां, ब्लैकहैड्स, दाग-धब्बों के साथ कई स्किन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जिस वजह से चेहरे की खूबसूरती भी धीरे धीरे गायब होने लगती है. हालांकि बाजार में केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स की भरमार है लेकिन इनके अधिक इस्तेमाल से स्किन का नैचुरल निखार गायब होने लगता है. ऐसे में अगर आप नेचुरल तरीके से स्किन की समस्‍या को दूर करना चाहते  हैं तो आप रात को सोने से पहले एलोवेरा (Aloe Vera) और हल्दी (Turmeric) का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके प्रयोग से आपकी स्किन हेल्दी और प्रॉब्‍लम फ्री बन सकती है.

इस तरह करें इस्तेमाल
एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा और आधा चम्‍मच हल्दी अच्छी तरह से मिलाएं. अब रात को जब आप सोने  जाएं तो इसे साफ चेहरे पर अच्छे से लगा लें. हल्‍के हाथों से चेहरे पर मसाज करें. रात भर इसे ऐसे ही रहने दें. सुबह चेहरे को अच्‍छी तरह से धो लें. आप कुछ दिनों तक इसका प्रयोग कर सकते हैं. इससे आपकी स्किन पिंपल फ्री तो बनेगी ही, हर तरह के दाग-धब्बे भी मिटने लगेंगे. आपके चेहरे पर कुछ ही दिनों में निखार नजर आने लगेगा.

इसे भी पढ़ें : Hair Serum Tips: हेयर सीरम का इस तरह करेंगे इस्‍तेमाल तो बाल होंगे हेल्दी और शाइनी

ये है फायदा
दरअसल एलोवेरा स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन्स, मिनरल्स,  सैलिसिलिक एसिड, लिग्निन और सैपोनिन जैसे कई तत्व पाए जाते हैं जो स्किन संबंधी हर समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. यह स्किन को नैचुरल तरीके से नॉरिश भी करता है.  जबकि औषधिय गुणों से भरपूर हल्दी में एंटी ऑक्सीडेंट्स, एंटी बैक्टीरियल और एंटी इन्फ्लामेट्री कॉम्पोनेंट्स गुण होते हैं जो स्किन पर आने वाले एक्ने, झाईयां, पिंपल जैसी समस्याओं को दूर करते हैं. इसके प्रयोग से स्किन पर नेचुरल ग्लो भी आता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Lifestyle, Skin care



Source link

पिछला लेखधोने के बाद भी किच-किच करता है साग? चुटकियों में साफ करने का जान लें सिंपल ट्रिक्‍स, काम बनेगा आसान
अगला लेखWPL 2023: वीमेंस प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी घोषित होने से फूले नहीं समा रहीं महिला क्रिकेटर, यूं हाजिर की खुशी
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।