फ्री में Netflix इस्तेमाल करने वालों की आई शामत, लगाया जाएगा तगड़ा चार्ज! – using netflix with password sharing company can charge you soon

0
0


नई दिल्ली। नेटफ्लिक्स ने हाल ने में कुछ बाजारों में एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान की शुरुआत की थी। इसी एक साथ पासवर्ड शेयरिंग पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहा है। नेटफ्लिक्स काफी समय से ऐसा कुछ लाने के प्रयास में है जिससे पासवर्ड शेयरिंग को खत्म किया जा सके। नेटफ्लिक्स के पूर्व सीईओ Reed Hastings ने यह साफ किया था की आने वाले समय में पासवर्ड शेयरिंग ऑप्शन को धीरे-धीरे खत्म कर दिया जाएगा।

अब को-चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर्स (CEO) Greg Peters और Ted Sarandos ने ब्लूमबर्ग को एक इंटरव्यू में बताया है की सभी यूजर्स के लिए जल्द ही पासवर्ड शेयरिंग को हैं कर दिया जाएगा। इसका मतलब यह है की जो भारतीय अपने दोस्तों के अकाउंट के सहारे अब तक नेटफ्लिक्स का लाभ उठा रहे थे, उन्हें जल्द ही इसका इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे।

फ्री में नहीं कर पाएंगे नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल
रिपोर्ट के अनुसार, Peters ने कहा है की अधिकतर यूजर्स जो नेटफ्लिक्स के लिए भुगतान नहीं करते हैं लेकिन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, उन्हें कंटेंट देखने के लिए भुगतान करना होगा। हालांकि, Peters ने यह कहा है की प्लेटफॉर्म कंस्यूमर एक्सपीरियंस में कुछ बदलाव नहीं करेगा। हो सकता है की पासवर्ड शेयरिंग बंद हो जाने के बाद कुछ उपभोक्ता खुश ना हो लेकिन कंपनी का उद्देश्य भारत जैसे देशों में फोकस कर के अपना सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने का है।

नेटफ्लिक्स ने कई देशों में बंद किया पासवर्ड शेयरिंग
नेटफ्लिक्स ने कुछ लैटिन अमेरिकन देशों में उन लोगों से 3 डॉलर लगभग 250 रुपये का चार्ज लेना शुरू कर दिया है जो अपने दोस्तों का पासवर्ड लेकर कंटेंट देखते हैं। अभी कंपनी ने यह नहीं बताया है की भारत में प्रति यूजर कितना चार्ज किया जाएगा? लेटेस्ट रिपोर्ट्स के अनुसार, नेटफ्लिक्स पासवर्ड शेयरिंग को भारत समेत दूसरे कई देशों में मार्च 2023 की शुरुआत से बंद करना शुरू कर देगा।

फ्री में अकाउंट इस्तेमाल करने वालों का कैसे चलेगा पता?
नेटफ्लिक्स ने पहले यह बताया था की नए पासवर्ड शेयरिंग रूल को आईपी एड्रेस, डिवाइस आईडी और अकाउंट एक्टिविटी के आधार पर लाया जाएगा। इस तरह से कंपनी उन यूजर्स का पता लगाएगी और उन यूजर्स को चार्ज करेगी।

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म अपना सब्सक्राइबर बेस बढ़ाने के बारे में सोच रही है। पासवर्ड शेयरिंग को रोकना ऐसी ही एक पहल है। नेटफ्लिक्स भारत में 4 प्लान्स- Rs 149, Rs 199, Rs 499, और Rs 649 ऑफर करता है



Source link

पिछला लेखइस कार के 6 वेरिएंट हो गए बंद, लेकिन फिर भी अपने सेगमेंट में बादशाहत, बनी Tata की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
अगला लेखनोएडा पुलिस ने 1.5 करोड़ का गांजा पकड़ा, मां-बेटे समेत 7 तस्कर गिरफ्तार
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।