फ्रिज की बदबू से हैं परेशान, तो इन टिप्स को अपनाकर बनाएं इसे खुशबूदार

0
2


Reduce Bad Smell: आपके भी फ्रिज(Fridge) से कई बार अचानक गंदी बदबू(Smell) आने लगती होगा. इस तरह की बदबू के कई कारण हो सकते हैं. जैसे फ्रिज में खाना को खुला रखना, लाईट का बार बार वोल्टेज अप डाउन या आना जाना या फिर लंबे समय तक कोई सामान को फ्रिज में रखे रहने से भी फ्रिज में बदबू पैदा हो जाती है. इस बदबू से बचने के लिए आपको फ्रिज में खाना रखने से पहले उसे एयर टाइट डिब्बों में बंद कर रखना होगा ताकि एक खाने की स्मैल दूसरे खाने में ना जाए और बदबू ना पैदा करें. कई बार तो आपने यह महसूस किया होगा कि आपके यहां आया हुआ कोई गेस्ट फ्रिज को कुछ लेने के लिए खोलता है वैसे ही पूरी बदबू घर में फैल जाती है. जिसके कारण आपको शर्मिंदगी होने लगती है. हालांकि अब आपको और टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप इस बदबू से छूटकारा पा सकते हैं और आपको मेहमानों के सामने शर्मिंदगी भी नहीं होगी.

काॅफी का करें इस्तेमाल
फ्रिज की बदबू को दूर करने में काॅफी काम आती है. इसके लिए आप 2 से 3 बेकिंग शीट पर सूखी और ताजी काॅफी को रखें. फिर इसे फ्रिज के हर रेक पर रख दें. फ्रिज से आ रही बदबू 2 से 3 दिनों में चली जाएगी. जब फ्रिज से बदबू निकल जाएं तो शीट्स को हटा दें.

बेकिंग सोडा करें इस्तेमाल
बेकिंग सोडा का भी इस्तेमाल फ्रिज की बदबू को दूर करने के लिए किया जा सकता है. इसे यूज करने के लिए बेकिंग सोडा से भरी एक कटोरी लें और उसे अपने फ्रिज के अंदर रख दें. इसे कुछ देर के लिए अंदर ही रहने दें.् कुछ समय बाद आप देखेंगे कि फ्रिज से बदबू आना कम हो गया है.

एप्पल साइडर विनेगर
एप्पल साइडर विनेगर को पानी के साथ मिलाकर उबाल लें. जैसे ही यह उबलने लगे गैस को बंद कर दें. अब इसे एक कांच की कटोरी में पलट दें. गर्म में ही कटोरे को फ्रिज में रख दें. 4 से 6 घंटे तक इस मिक्सचर को फ्रिज में ही रहने दें. दरअसल यह मिक्सचर फ्रिज से आने वाली बदबू को पूरी तरह सोख लेगा.

नींबू की लें मदद
फ्रिज से आ रही बदबू(Smell) को दूर करने के लिए नींबू(Lemon) भी काफी कारगर है. इसके लिए आप नींबू का स्लाइस को फ्रिज के हर रैक पर रख दें और कुछ समय के लिए इसे ऐसे ही छोड़ दें. यह आपके फ्रिज से आ रही बदबू को दूर करने में मदद करेगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

ये भी पढ़ें-

PC Beauty Secret: अगर आप भी बाॅलीवुड के दसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की तरह चाहती हैं ग्लोइंग स्किन, तो इन सीक्रेट्स को करें फाॅलो

Morning Tips: सुबह उठकर ये काम करने से नहीं छूएगी कोई बीमारी, हमेशा रहेंगे सेहतमंद



Source link

पिछला लेखENG vs NZ 2nd Test: 300 के पार पहुंचा न्यूजीलैंड का स्कोर, विकेट के लिए जूझते रहे इंग्लिश गेंदबाज
अगला लेखइस लड़की ने पुष्पा के गाने ‘ऊ अंटावा’ पर सड़क पर किया ताबड़तोड़ डांस, देखने वालों की यूं लग गई भीड़
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।