फोटोशूट को लेकर फंसे रणवीर सिंह: कलकत्ता हाई कोर्ट में रणवीर के खिलाफ PIL दायर, मैगजीन की कॉपीज सीज करने की मांग

0
1


5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

एक्टर रणवीर सिंह न्यूड फोटोशूट मामले में अब मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। FIR के बाद अब रणवीर सिंह के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (PIL) यानी याचिका दायर करवाई गई है। जिसमें कोर्ट से अपील की गई है कि रणवीर की न्यूड फोटोशूट वाली ‘पेपर मैगजीन’ की सभी प्रिंटेड कॉपीज को सीज करने का आदेश दिया जाए।

मैगजीन की वेबसाइट को ब्लॉक करने की भी मांग की
रणवीर सिंह के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में PIL दायर करवाते हुए याचिकाकर्ता ने कोर्ट से विनती की है कि वह पश्चिम बंगाल सरकार और इस मामले से जुड़ी सभी अथॉरिटीज को 23 जुलाई को पब्लिश हुई रणवीर सिंह के फोटोशूट वाली पेपर मैगजीन की सभी प्रिंटेड कॉपीज को सीज करने का आदेश दें। इसके साथ ही याचिका में इंटरनेशनल मैगजीन की वेबसाइट को पश्चिम बंगाल राज्य के भीतर ब्लॉक करने की भी मांग की गई है।

याचिका में रणवीर की फोटोज को अश्लील बताया
रणवीर के खिलाफ यह याचिका एडवोकेट नाजिया इलाही खान ने करवाई है। याचिका में नाजिया ने जनता के एक बड़े तबके के ओपिनियन के आधार पर इन एक्टर की फोटोज को अश्लील बताया। इसके अलावा याचिका में यह भी दावा किया गया है कि रणवीर का फोटोशूट पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर जनता के दिमाग को गलत दिशा में धकेलता है, खासकर नाबालिगों को लिए यह बहुत ज्यादा गलत है।

रणवीर के खिलाफ मुंबई में NGO ने दर्ज कराई थी FIR
इससे पहले रणवीर सिंह के खिलाफ मुंबई के चेंबूर पुलिस स्टेशन में एक NGO के अधिकारी ललित श्याम ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिसमें आरोप लगाया गया है कि रणवीर ने सोशल मीडिया पर न्यूड फोटोज शेयर कर महिलाओं की भावनाओं को आहत किया है। शिकायत के बाद मुंबई पुलिस ने FIR दर्ज की थी। एक्टर ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ न्यूड फोटोज शेयर की थीं। उन्होंने ये फोटोशूट पेपर मैगजीन के लिए कराया था।

रणवीर को हो सकती है 5 साल की सजा
शिकायतकर्ता ने कहा था कि एक्टर ने अपनी न्यूड फोटोज से महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और उनका अपमान किया है। इसलिए ट्विटर और इंस्टाग्राम से उनकी फोटो हटाई जाएं। शिकायतकर्ता ने कहा कि रणवीर को गिरफ्तार किया जाए। उनके खिलाफ IPC की धारा 509, 292, 294, आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत केस दर्ज हुआ था। NGO के वकील ने बताया कि IPC की धारा 292 के तहत 5 साल और धारा 293 के तहत 3 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं, आईटी एक्ट 67 A के तहत 5 साल की सजा हो सकती है।

पत्नी दीपिका समेत कई सेलेब्स ने किया सपोर्ट
फोटोशूट को लेकर रणवीर जमकर ट्रोल हुए थे। कई तरह के मीम्स भी वायरल हुए थे। हालांकि, पत्नी दीपिका पादुकोण, राम गोपाल वर्मा, अर्जुन कपूर, आलिया भट्ट, मसाबा गुप्ता समेत कई सेलेब्स ने इस फोटोशूट पर रणवीर को सपोर्ट किया था।

नेकेड होने से मुझे फर्क नहीं पड़ता: रणवीर ​​​​​​​
फोटोशूट को लेकर रणवीर ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मेरे लिए फिजिकली नेकेड होना बहुत आसान है। मेरी कुछ परफॉर्मेंस में मुझे नेकेड किया गया है। आप उनमें मेरी आत्मा को देख सकते हैं। कितनी नेकेड है वो? मैं हजारों लोगों के सामने अपने सारे कपड़े उतार सकता हूं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन वहां मौजूद लोग थोड़ा अनकम्फर्टेबल हो जाएंगे।’

रणवीर सिंह की अपकमिंग फिल्में
रणवीर के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे जल्द ही डायरेक्टर रोहित शेट्‌टी की फिल्म ‘सर्कस’ में जैकलीन फर्नांडिस और पूजा हेगड़े के साथ नजर आएंगे। यह फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। इसके अलावा रणवीर, आलिया भट्ट के साथ ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में दिखेंगे। इस फिल्म में शबाना आजमी, जया बच्चन और धर्मेंद्र भी लीड रोल में हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेख‘पहले रेप किया, प्रेग्नेंट हुई तो अबॉर्शन करवा दिया’, यूपी में सामने आया ‘लव जिहाद’ का केस!
अगला लेखस्किन को डीटॉक्‍स करता है मड मास्‍क, जानें इसके फायदे और इस्‍तेमाल का तरीका
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।