फॉर्च्यूनर में ही शख्स ने लगा दी टॉयलेट सीट, लंबी यात्राओं में शौचालय ढूंढने का झंझट खत्म

0
1


हाइलाइट्स

केरल में शख्स ने अपनी फॉर्च्यूनर में लगाई टॉयलेट सीट.
कार में पानी के लिए टैंक भी स्थापित किया गया.
इस तरह के टॉयलेट को बनवाने में आएगा 1 लाख रुपये तक का खर्च.

नई दिल्ली. भारत में दूरदराज के सफर में साफ सार्वजनिक शौचालय खोजना किसी पहाड़ चढ़ने से कम नहीं होता है. इसलिए आजकर लोग पहले से ही अपनी गाड़ियों में इसका इंतजाम कर के चल रहे हैं. केरल के यूट्यब चैनल रेवोकिड ने एक नए व्लॉग में दिखाया है कि कैसे उन्होंने टोयोटा की सबसे पसंदीदा कारों में से एक फॉर्च्यूनर को मोडिफाई करवा के उसमें टायलेट सीट फिक्स करा दी है.

इस चैनल का नाम Revokid Vlogs है. इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. वीडियो में दिख रहा है कि टॉयलेट सीट फॉर्च्यूनर की आखिरी पंक्ति में लगाई गई है. इसके अलावा पानी की सुविधा के लिए गाड़ी के पीछे एक टैंक भी दिया हुआ है. टॉयलेट का साइज काफी कॉम्पैक्ट है और यह तीसरी रो में सिर्फ एक सीट की जगह लेता है. इसके बगल वाली सीट बैठने के लिए आराम से इस्तेमाल की जा सकती है. इसका मतलब है कि टॉयलेट लगने के बाद भी यह कार 6 सीटर बनी हुई है.

ये भी पढ़ें- हैरियर, सफारी, टिगोर, Tata Motors की कारों पर इस महीने तगड़ा डिस्काउंट

कितना आया है खर्च
यूट्यूब वीडियो के डिस्क्रिप्शन  में बताया गया है कि इस टोयोटा फॉर्च्यूनर की मोडिफिकेशन का काम OJES AUTOMOBILES ने किया है. यह टॉयलेट खास तौर पर दिव्यांग लोगों के लिए लगवाया गया है. कार का इस्तेमाल चैरिटी के काम में किया जाता है. यह टॉयलेट काफी महंगे हो सकते हैं. इस तरह के मोडिफिकेशन में आमतौर पर 70 हजार रुपये से 1 लाख रुपये का खर्च जाता है.

वैनिटी वैन में होते हैं इनबिल्ट टॉयलेट
बड़े कैरावैन और वैनिटी वैन में ऐसे टॉयलेट इस्तेमाल किए जाते हैं. दूरदराज के के क्षेत्रों में लंबी दूरी की यात्राओं और कैम्पिंग में ऐसे टॉयलेट कारगर साबित हो सकते हैं, लेकिन रोजमर्रा की लाइफ में कार में ऐसे मोडिफिकेशंस का कोई मतलब नहीं है. ये टॉयलेट महंगे भी हो सकते हैं.  यह स्ट्रक्चर और यूज किए गए टाइप ऑफ सिस्टम पर निर्भर करता है. कुछ समय पहले ओजेस ऑटोमोबाइल्स ने महिंद्रा बोलेरो में ऐसा ही टॉयलेट लगाया था और इसके लिए 65000 रुपए लिए थे.महिंद्रा बोलेरो में दो सेपरेट वाटर टैंक थे। वेस्टर्न स्टाइल सीट इम्पोर्ट की गई और वाहन में साइड फेसिंग में फिट की गई थी.

कहां से आया आइडिया
गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी में सोशल डिस्टेंसिंग एक जरूरी गतिविधि बन गई. वाहन में टॉयलेट इंस्टॉल करने का आइडिया वहीं से आया. कई टैक्सी ड्राइवर्स ने लंबी यात्राओं के लिए कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए टॉयलेट के इस सेट अप पर भरोसा जताया. ये वैक्यूम टाइप टॉयलेट हमें एरोप्लेंस में दिखते हैं.

Tags: Automobile, Car, Car video viral, Toilet, Toyota



Source link

पिछला लेखआरआरबी ग्रुप डी एग्‍जाम सिटी स्लिप जारी कर दी गई है, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड
अगला लेखमुकेश खन्ना ने कहा- ‘लड़की सेक्स करने को बोले तो वो धंधा कर रही है’, एक्टर पर भड़के यूजर्स
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।