फेल हुआ ‘ट्रंप कार्ड’, डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी पर लगा लाखों डॉलर का जुर्माना

0
0


Photo:AP ट्रंप की कंपनी पर लगा लाखों डॉलर का जुर्माना

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अब उनी कंपनी पर शुक्रवार को 16 लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। दरअसल, कंपनी के शीर्ष अधिकारियों ने नौकरी के महंगाई भत्तों पर व्यक्तिगत आयकरों को कम भरा था, जिसके चलते ये कार्रवाई हुई है। बता दें, पिछले महीने साजिश रचने और व्यापार संबंधी दस्तावेजों में गड़बड़ी समेत टैक्स संबंधी 17 अपराधों में दोषी पाए गए थे। 

कंपनी ने किया घटना की जानकारी होने से इनकार

न्यायाधीश जुआन मैनुअल मेर्कान ने कानून के तहत अधिकतम जुर्माना लगाया है। हालांकि, यह अधिकारियों के छोटे समूह द्वारा की गई कर चोरी का सिर्फ दोगुना है। इस मुकदमे में ट्रंप के खिलाफ जांच नहीं हो रही है और उन्होंने अपने अधिकारियों द्वारा अवैध रूप से टैक्स चोरी करने की किसी घटना की जानकारी होने से इनकार कर दिया। 

जुर्माना ट्रंप टॉवर के एक घर की कीमत से भी कम

यह जुर्माना ट्रंप टॉवर के एक घर की कीमत से भी कम है और इससे कंपनी के संचालन या भविष्य पर कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन दोष साबित होने से रिपब्लिकन नेता की छवि को नुकसान होगा। उन्होंने दोबारा राष्ट्रपति बनने के लिए अभियान शुरू किया है। ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन की अनुषंगी कंपनियों- ट्रंप कॉरपोरेशन पर 8.10 लाख डॉलर और ट्रंप पेरॉल कॉरपोरेशन पर आठ लाख डॉलर का जुर्माना लगाया गया है। 

न्यूयार्क पूरी दुनिया की अपराध और हत्या की राजधानी

जुर्माने के आदेश के बाद ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि उसने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह इस फैसले को चुनौती देगा। बयान के अनुसार, ”न्यूयार्क पूरी दुनिया की अपराध और हत्या की राजधानी बन गया है। फिर भी ये राजनीति से प्रेरित लोग सिर्फ ट्रंप को फंसाना चाहते हैं और उनका यह कभी खत्म नहीं होने वाला शिकार तभी शुरू हो गया था, जब उन्होंने राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी।

Latest Business News





Source link

पिछला लेखPAK vs NZ: तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 2 विकेट धोया, फखर जमां का शतक हुआ बेकार, 2-1 से जीता सीरीज
अगला लेखमानव तस्करी के आरोपी ‘सैंट्रो’ रवि को कर्नाटक पुलिस ने गुजरात में किया गिरफ्तार, पत्नी ने दर्ज कराई थी शिकायत
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।