फीचर आर्टिकल: सपनों की उड़ान का आगाज, एलन करिअर इंस्टीट्यूट में नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया शुरू

0
0


  • Hindi News
  • Career
  • Flight Of Dreams Begins, Admission Process For New Session Begins At ALLEN Career Institute

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

देश में मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए विख्यात एलन करिअर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड ने नए सत्र में एडमिशन की घोषणा कर दी है। कक्षा 10 से 11वीं में जाने वाले और 12वीं व 12वीं पास विद्यार्थियों के बैच जनवरी माह में शुरू होंगे। इसके अलावा बोर्ड कक्षाओं के बाद भी बैच शुरू होंगे।

प्री नर्चर करिअर केयर फाउंडेशन के कक्षा 6 से 10 तक के बैच अप्रेल-2023 के पहले सप्ताह से शुरू होंगे। एडमिशन के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए एलन स्कॉलरशिप एडमिशन टेस्ट (ASAT) रविवार को होगा। इस टेस्ट के जरिए स्टूडेंट 90 प्रतिशत तक फीस में छूट प्राप्त कर सकते हैं।

इसके साथ ही एलन (allen) में प्रवेश लेने पर दोहरे लाभ के रूप में अर्ली फी बेनिफिट भी दिया जा रहा है। 20 जनवरी तक प्रवेश लेने पर विद्यार्थियों को शुल्क में विशेष रियायत दी जा रही है। नए सत्र की प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही देश के लाखों विद्यार्थी एलन में एडमिशन को लेकर उत्साहित हैं। जो विद्यार्थी बोर्ड क्लासेस में हैं, वे अपनी तैयारी में जुटे हैं और जो कक्षा 9 व 11 में है वे अपना एडमिशन तय कर रहे हैं, ताकि शुरुआती बैच में ही प्रवेश लेकर पढ़ाई जल्दी शुरू कर सकें।

कोटा और एलन करिअर इंस्टीट्यूट (ALLEN Career Institute) में बेस्ट फैकल्टीज और बेस्ट स्टूडेंट्स के साथ सुरक्षित वातावरण भी है। कोटा में देश के लगभग सभी प्रांतों से करीब 50 हजार से अधिक छात्राएं आकर अध्ययन करती हैं। एलन कॅरिअर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि बोधि ट्री सिस्टम्स ने एलन में 4500 करोड़ रुपए के निवेश की घोषणा की है। एलन व बोधि ट्री सिस्टम का जुड़ाव एलन ही नहीं कोटा कोचिंग के लिए बड़ा अध्याय साबित होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ही कोटा (Kota) को शिक्षा की काशी (Shiksha ki kashi) का नाम दिया। विभिन्न मंचों पर प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) कोटा द्वारा बच्चों का करिअर बनाने की सराहना कर चुके हैं। एलन के निदेशक डॉ. गोविन्द माहेश्वरी ने बताया कि एलन में शिक्षा के साथ संस्कारों को भी प्राथमिकता दी जाती है। एलन प्री-नर्चर करिअर फाउंडेशन (PNCF) में कक्षा 6 से 10 की तैयारी करवाई जाती है। इंजीनियरिंग (Engineering) व मेडिकल (Medical) प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ नेशनल व इंटरनेशनल ओलम्पियाड, केवीपीवाय (KVPY), एनटीएसई (NTSE) सहित अन्य परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाती है।

एलन इंटेलीब्रेन व अर्ली चाइल्डहुड डेवलपमेंट प्रोग्राम के माध्यम से एचकेजी से कक्षा 8 तक के बच्चों के मस्तिष्क के विकास और बौद्धिक क्षमता बढ़ाने के लिए प्रायोगिक व खेल के आधार पर बच्चों को तैयार किया जाता है। एलन ओवरसीज द्वारा मिडिल ईस्ट में अध्ययन केन्द्र की शुरुआत की गई है। इसमें यूएई के दुबई, अबूधाबी, शारजहां तथा दोहा के कतर में स्टडी सेंटर्स संचालित हैं और बहरीन, कुवैत, ओमान, सउदी अरेबिया व नेपाल में ऑनलाइन क्लासेस के माध्यम से शिक्षा दी जा रही है। विदेश में भी एलन में पढ़ने के लिए स्टूडेंट्स उत्सुक नजर आ रहे हैं।अधिक जानकारी के लिए https://bit.ly/asatadmission2023 पर क्लिक करें।

हर घर में होगा एलन

एलन के निदेशक राजेश माहेश्वरी ने कहा कि एलन हर स्टूडेंट का कॅरिअर बनाने का सपना रखता है। इसके तहत वर्ष 2030 तक 2.5 करोड़ विद्यार्थियों को एलन से जोड़ा जाएगा। एलन एस (Allen ace) के अंतर्गत आईएएस (IAS), आरएएस (RAS), आरजेएस(RJS), आईपीमेट (IPMat), कैट (CAT) परीक्षाओं की तैयारियां भी करवाई जा रही है। एलन कॉमर्स (commerce) डिवीजन द्वारा कक्षा 11, कक्षा 12, सीए (CA) फाउंडेशन कोर्स और सीएस (CS) एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट की तैयारी करवाना शुरू कर दिया है।

इन शहरों में है एलन

एलन राजस्थान में कोटा के साथ दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, जोधपुर, भीलवाड़ा, सीकर, रावतभाटा, तारानगर, तमिलनाडु में चैन्नई, कोयंबटूर, मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, महाराष्ट्र के मुम्बई, नागपुर, पुणे, नांदेड़, नासिक, ओडिशा के भुवनेश्वर, पंजाब के मोहाली, बठिंडा, अमृतसर, आंध्रप्रदेश के तिरूपति, असम के गुवाहाटी, पश्चिम बंगाल के कोलकाता, दुर्गापुर, सिलिगुड़ी, छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, गुजरात के अहमदाबाद, राजकोट, सूरत, वडोदरा, हरियाणा के पंचकुला, रोहतक, हिसार, झारखंड के रांची, कर्नाटक के बैंगलुरु, मैंगलुरू, मैसुर, केरल के कोच्चि, केन्द्र शासित प्रदेशों में जम्मू, चंडीगढ़, पुंडुचेरी, श्रीनगर, उत्तराखंड के देहरादून में स्टडी सेंटर्स हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र के बुल्धाना, राजस्थान के बूंदी, झुंझुनूं, तमिलनाडु के पवाई में स्कूल इंटीग्रेडेट प्रोग्राम संचालित है।

टैलेंटेक्स, एलन चैम्प व एसेट

एलन प्रतिभाओं को प्रोत्साहन देने के लिए टैलेंटेक्स के माध्यम से कक्षा 5 से 10 के लिए देशभर में प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन करवाया जाता है, जिसमें श्रेष्ठ परिणामों के आधार पर नकद पुरस्कार व प्रवेश में स्कॉलरशिप दी जाती है। इसी तरह एलन चैम्प में बच्चों की अकेडमिक उपलब्धियों के आधार पर उन्हें पुरस्कृत किया जाता है। 90 प्रतिशत तक स्कॉलरशिप दी जाती है। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा विद्यार्थियों को प्रतिभा के आधार पर शुल्क में रियायत भी दी जाती है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखMarket Closing: हफ्ते के पहले दिन लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, जानिए सेंसेक्स निफ्टी के किन शेयरों में दिखी हलचल
अगला लेखISRO Recruitment 2023: इसरो में भर्ती के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख, बस एक क्लिक में यहां फौरन करें अप्लाई
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।