फिल्ममेकर का बंगला बिका: बीआर चोपड़ा का जुहू स्थित बंगला 183 करोड़ रुपए में बिका, डेवलपर ने रजिस्ट्रेशन के लिए चुकाई मोटी रकम

0
3


10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बलदेव राज चोपड़ा जिन्हें बी.आर चोपड़ा के नाम से जाना जाता है, का घर हाल ही में लगभग 183 करोड़ रुपए में बिका है। रिपोर्ट्स के अनुसार इस बंगले को एक फेमस रियल एस्टेट डेवलपर के रहेजा कॉर्प ने खरीदा है। बी.आर हाउस मुंबई के जुहू इलाके में 25,000 स्क्वायर फीट में लगभग एक एकड़ जमीन में फैला हुआ है।

डेवलपर ने बी.आर हाउस का पिछले महीने कराया था रजिस्ट्रेशन

रिपोर्ट्स के मुताबिक बी.आर हाउस की डील पिछले महीने हुई थी। वहीं डेवलपर ने घर के रजिस्ट्रेशन के लिए लगभग 11 करोड़ रुपए की स्टांप ड्यूटी का पेमेंट किया था। कहा जा रहा है कि ये रियल्टी डेवलपर इस जमीन पर रेसिडेंसियल एंटिटी कॉर्प होम्स के जरिए एक प्रीमियम प्रोजेक्ट बनाने की प्लानिंग कर रहा है।

बी.आर चोपड़ा का मुंबई स्थित आलीशान घर

बी.आर चोपड़ा का मुंबई स्थित आलीशान घर

बी.आर चोपड़ा को महाभारत से मिली असली पहचान

बी.आर चोपड़ा की बात करें तो उनका जन्म 22 अप्रैल 1914 को हुआ था। लाहौर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन के बाद 1947 वो पहली बार मुंबई गए थे। उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों को बनाया, लेकिन 1988 में घर-घर में प्रसारित हुए महाभारत से ही उन्हें खास पहचान मिली। 5 नवंबर 2008 को मुंबई में बी.आर चोपड़ा का निधन हो गया था। बी.आर चोपड़ा को ‘वक्त’, ‘नया दौर’, ‘द बर्निंग ट्रेन’, ‘निकाह’, जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाना जाता है।

खबरें और भी हैं…



Source link

पिछला लेखगलत तरीके से रोड पर खड़ी गाड़ी की भेजिए फोटो, सरकार देगी 500 रुपये का इनाम
अगला लेखVIDEO: राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता रेणुका गांधी ने पकड़ी पुलिसकर्मी का कॉलर
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।