फिर स्थगित हुई विश्व शतरंज चैंपियनशिप, अब अगले साल होगा आयोजन

0
4


विश्वनाथ आनंद वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं

इस साल विश्व चैंपियनशिप (World Championship) का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी

नई दिल्ली. विश्व चैंपियन मैगनस कार्लसन (Magnus Carlsen) को अपने खिताब का बचाव करने के लिये अगले साल तक इंतजार करना होगा क्योंकि विश्व शतरंज की सर्वोच्च संस्था फिडे (FIDE) ने इस साल दिसंबर में होने वाली विश्व चैंपियनशिप को अगले साल तक स्थगित करने का फैसला किया है.

दुबई में होनी थी वर्ल्ड चैंपियनशिप
विश्व चैंपियनशिप मुकाबले का आयोजन इस साल 20 दिसंबर से दुबई (Dubai) में होना था जिसमें नॉर्वे के मौजूदा विश्व चैंपियन कार्लसन का मुकाबला कैंडिडेट्स टूर्नामेंट के विजेता से होना था. कैंडिडेट्स टूर्नामेंट मार्च में रूस में खेला जा रहा था लेकिन उसे कोरोना वायरस महामारी के कारण बीच में रोकना पड़ा था.

फिडे के महानिदेशक इमिल सुतोवस्की ने बताया कि कैंडि्डेट्स टूर्नामेंट को इस साल के आखिर में करवाने की योजना है लेकिन विश्व चैंपियनशिप को टाल दिया गया है.पाकिस्‍तानी कप्‍तान का बड़ा बयान, कहा- एलिस्‍टर कुक के संन्‍यास के बाद कमजोर हुई इंग्‍लैंड की टीम

सचिन तेंदुलकर ने की इस खतरनाक गेंदबाज की जमकर धुनाई, बन गए थे ‘क्रिकेट के भगवान’

सुतोवस्की ने चेस24 से कहा, ‘हम इस समझौते पर पहुंचे हैं कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इसका (विश्व चैंपियनशिप) आयोजन इस साल करना असंभव है. अभी हमारे पास दो विकल्प हैं. अगले साल मार्च या फिर अक्टूबर में इसका आयोजन करना. ’

इस साल विश्व चैंपियनशिप का आयोजन दुबई एक्सपो के दौरान करने की योजना थी लेकिन कुछ महीने पहले उसे 2021 तक स्थगित कर दिया गया था. नये कार्यक्रम के अनुसार दुबई एक्सपो का आयोजन एक अक्टूबर 2021 से होगा.

First published: June 29, 2020, 7:03 AM IST





Source link

पिछला लेखIIMs Admission 2020: COVID-19 के कारण छात्रों को मिली फीस में बड़ी राहत
अगला लेखPHOTOS: आंद्रे रसेल की वाइफ जैसिम लॉरा हैं बेहद ग्लैमरस, ऐसा है उनका स्टाइल
लेटेस्त भारतीय ब्रेकिंग न्यूज़, अंतर्राष्ट्रीय न्यूज़, भारत से नवीनतम हिंदी समाचार और विदेश से ट्रेंडिंग न्यूज़ केवल और केवल सतर्क न्यूज़ पर पढ़ें। धर्म, क्रिकेट, व्यवसाय, तकनीक, शीर्ष कहानियों, मौसम, मनोरंजन, राजनीति और अधिक तर जानकारी प्राप्त करें।